एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : पुरानी किताबों को बांटने का अभियान चला रही पारूल, घर बैठे-बैठे बच्चों की नई कक्षा शुरू, पर किताबें है नहीं, जरूरतमंद बच्चों को किताबें उपलब्ध कराने की हैं मुहिम

0 comments
लखनऊ : पुरानी किताबों को बांटने का अभियान चला रही पारूल, घर बैठे-बैठे बच्चों की नई कक्षा शुरू, पर किताबें है नहीं, जरूरतमंद बच्चों को किताबें उपलब्ध कराने की हैं मुहिम

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता:कोरोना काल में हर कोई मदद के लिए आगे बढ़ रहा है। कोई मरीजों की सेवा में लगा है तो कोई गरीबों के लिए खाने का बंदोबस्त कर रहा है। वहीं एक ऐसी महिला है जो विभिन्न स्कूलों के बच्चों को पुरानी किताबें उपलब्ध कराने की मुहिम चला रही है। दरअसल स्कूल और किताबों की दुकानें बंद हैं। स्कूली बच्चे नई कक्षा में पहुंच गए है लेकिन उनके पास पढ़ने के लिए किताबें नहीं हैं।ऐसे बच्चों के बीच पुरानी किताबों को एक दूसरे से दिलवाकर गोमतीनगर विस्तार की रहने वाली पारूल दूबे शिक्षा की अलख जगा रही हैं ताकि हर बच्चे के हाथ में किताबें हों।

लखनऊ में हजार बच्चों को मिला लाभ

पारूल ने यह अभियान कोविड काल से शुरू किया है। अभी तक 900 बच्चों को किताबें उपलब्ध करवाई हैं। पारूल को इसकी प्रेरणा तब मिली जब स्कूल का नया सत्र शुरू हो गया। ऑनलाइन क्लास शुरू हो गई। इसके बीच किताबें बड़ी समस्या बनकर सामने आई। पारुल मुहिम के जरिए पुरानी किताबें उपलब्ध करा रही हैं।

इस नंबर पर किताब दें सकते और मांगा सकते हैं

पुरानी किताबों की इस मुहिम में व्हटासऐप नंबर 9451000010 पर बच्चे अपनी पुरानी किताबों के नाम, कक्षा व स्कूल का नाम भेजें। बदले में जो किताबें चाहिए वह भी बताएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।