एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला कार्यसमिति एवं ब्लॉक अध्यक्ष, मंत्री की प्रथम वर्चुअल मीटिंग सम्पन्न

0 comments
महराजगंज : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला कार्यसमिति एवं ब्लॉक अध्यक्ष, मंत्री की प्रथम वर्चुअल मीटिंग सम्पन्न

महराजगंज । आज दिनांक 16/06/2021 को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ महराजगंज के जनपदीय कार्यसमिति एवं सभी ब्लाकों के अध्यक्ष मंत्री की एक वर्चुअल मीटिंग गूगल मीट के माध्यम से केशव मणि त्रिपाठी की अध्यक्षता में आयोजित की गई । बैठक में जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी ने बताया कि संगठन ने कोरोना काल में शिक्षकों के हर समस्यायों के समाधान का प्रयास किया है । 

जिला मंत्री सत्येंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि 1400 नवनियुक्त शिक्षको में से 1395 शिक्षकों का वेतन संगठन के प्रयास से संभव हो पाया है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष बैजनाथ सिंह ने अनिवार्य बीमा, ग्रेच्युटी लाभ, अनिवार्य बीमा कटौती के बाद भी बीमा का लाभ न मिलने का मुद्दा उठाया। इसके साथ ही कोरोना से मृत शिक्षकों के आश्रितों को नियुक्ति, जी पी एफ भुगतान, गोरखपुर से शेष जी पी एफ के धन की वापसी पर चर्चा, पदोन्नति पर चर्चा, नगरीय भत्ता की लंबित पत्रावली का आदेश कराने, समय से वेतन भुगतान पर चर्चा, मानव सम्पदा पोर्टल पर त्रुटियों के सुधार के सम्बन्ध में , नवनियुक्त शिक्षको को संगठन से अधिक संख्या में जोड़ने, शिक्षक समस्यायों को ट्वीट के माध्यम से उठाने एवं ब्लॉक स्तर पर ट्विटर टीम गठित करने ,सेवा निवृत शिक्षकों के पेंशन , जी पी एफ भुगतान सहित कई अन्य बिंदुओं पर चर्चा किया गया एवं शीघ्र समाधान कराने पर विचार हुआ।

अंत में कोरोना से मृत शिक्षकों,अनुदेशकों ,शिक्षा मित्रों के आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रख कर उन्हे श्रद्धांजलि दी गई । बैठक में राघवेंद्र पांडेय, मनौवर अली, अलाउद्दीन खां, वीरेंद्र सिंह, अखिलेश पाठक, प्रद्युम्न सिंह, आनंद पाल गौतम, देवेंद्र मिश्र, राजू सिंह, जितेंद्र सिंह, राजेश यादव, अतीकुर्रहमान, धनप्रकाश त्रिपाठी, हरिश्चंद्र चौधरी, दयानंद त्रिपाठी, अखिलेश मिश्र, धन्नू चौहान, अभय दुबे, गोपाल पासवान, ऋषिकेश त्रिपाठी, चन्द्रभान प्रसाद, अनूप कुमार सहित जिला कार्यसमिति के सभी सदस्य एवं ब्लॉकों के अध्यक्ष, मंत्री उपस्थित रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।