एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बाराबंकी : UP के बाराबंकी में सालों से फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी कर रहा था शिक्षक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

0 comments
बाराबंकी : UP के बाराबंकी में सालों से फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी कर रहा था शिक्षक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बाराबंकी में पिछले दिनों दूसरे की डिग्री पर नौकरी करने वाले 4 शिक्षकों पर खंड शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में फरार चल रहे दो अन्य शिक्षकों में से एक आरोपी को सुबेहा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

सैयद रेहान मुस्तफ़ा
बाराबंकी,
01 जून 2021,
अपडेटेड 11:00 PM IST
फर्जी अभिलेखों पर नौकरी कर रहा शिक्षक अरेस्ट
शिक्षा विभाग में फर्जी तरीके से नियुक्त हुआ था आरोपी
आरोपी को सुबेहा पुलिस ने बस्ती से गिरफ्तार किया
उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की सुबेहा पुलिस ने एक फर्जी शिक्षक को गिरफ्तार किया है. रामराज विश्वकर्मा नाम के फर्जी शिक्षक को बस्ती जिले के कस्बा मुडघाट से गिरफ्तार किया है वो फर्जी दस्तावेज के आधार पर बाराबंकी में नियुक्त था.

हैदरगढ़ खंड शिक्षा अधिकारी से इस व्यक्ति के खिलाफ पुलिस को बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी तरीके से नियुक्त होने की शिकायत मिल रही थी.

बाराबंकी में पिछले दिनों दूसरे की डिग्री पर नौकरी करने वाले 4 शिक्षकों पर खंड शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में महिला सहित दो शिक्षकों को पिछले साल अक्टूबर में पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था. जबकि दो अन्य शिक्षक फरार चल रहे थे जिसमें से एक आरोपी सुरेंद्रनाथ को सुबेहा पुलिस ने गिरफ्तार कर लियाॉ.

सीओ ने बताया कि सुबेहा थाने पर खंड शिक्षा अधिकारी हैदरगढ़ नवाब वर्मा ने 5 जुलाई 2020 को एक एफआईआर दर्ज कराई थी. इस एफआईआर में फर्जी शिक्षक सुरेन्द्रनाथ गुलामाबाद के प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी. वह दूसरे की डिग्री पर नौकरी कर रहा था. मुकदमा दर्ज होने के बाद सुबेहा पुलिस आरोपी की खोजबीन में लगी थी.

पुलिस के मुताबिक, फर्जी शिक्षक सुरेन्द्रनाथ ग्राम बेलसड थाना, कप्तानगंज, जिला बस्ती का रहने वाला है. इसे पुलिस ने उसके कस्बा मुडघाट जिला बस्ती से गिरफ्तार किया.

सीओ नवीन कुमार सिंह का कहना है कि बाराबंकी के सुबेहा थाने में खंड शिक्षा अधिकारी हैदरगढ़ नवाब वर्मा ने 5 जुलाई 2020 को एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी. इसमें फर्जी शिक्षक सुरेन्द्रनाथ प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत था. यह दूसरे की डिग्री पर नौकरी कर रहा था. मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही सुबेहा पुलिस ने आरोपी की खोजबीन में लगी थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।