एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी एवं जिलामंत्री सत्येन्द्र कुमार मिश्र की अगुवाई में हुई बैठक, वेतन न मिलने से संगठन एवं शिक्षकों में रोष, त्यौहार पड़ा फीका सितंबर माह का अब तक नहीं मिला वेतन।

0 comments
महराजगंज : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी एवं जिलामंत्री सत्येन्द्र कुमार मिश्र की अगुवाई में हुई बैठक, वेतन न मिलने से संगठन एवं शिक्षकों में रोष, त्यौहार पड़ा फीका सितंबर माह का अब तक नहीं मिला वेतन।

महराजगंज । उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ महराजगंज की जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी एवं जिलामंत्री सत्येन्द्र कुमार मिश्र की अगुवाई में कार्यसमिति की बैठक हुई। बैठक में संघ के प्रदेश अध्यक्ष के निर्देशन में 28 अक्टूबर 2021 को जनपद पर होने वाले एक दिवसीय धरने के संबंध में रणनीति तय हुई । 

उसके बाद दशहरा जैसे त्योहार पर जनपद के बेसिक शिक्षा परिवार के सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों को सितंबर माह का वेतन न मिलने पर नाराजगी भी व्यक्त की गई । संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि अब तक सितंबर माह का वेतन न मिलने के कारण नवरात्रि और दशहरा जैसा त्योहार फीका पड़ रहा है, जिसके कारण जनपद ही नहीं प्रदेश के शिक्षकों में काफी रोष व्याप्त है। जिलाध्यक्ष एवं जिलामंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि सर्विस के 30 के कार्यालय में यह पहली बार है कि दशहरा जैसा महत्वपूर्ण त्योहार बिना वेतन के निकल जा रहा है। पूर्व में ग्रांट न होने की स्थिति में जिलाधिकारी के हस्तक्षेप से टीआर-27 मद से त्योहारों पर भुगतान हो जाया करा था, लेकिन इस बार शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं हो पाया है। इसमें विभाग की लापारवाही है। 

वरिष्ठ उपाध्यक्ष बैजनाथ सिंह का कहना है कि रसोइया बेचारी 8 माह से मानदेय नहीं पाई है। इस बीच में उनकी आर्थिक स्थिति खराब होने पर शिक्षक ही मदद करता है। अब जबकि शिक्षकों के सामने वेतन नहीं मिलने से कई तरह की समस्याएं खड़ी हो गई है तो वह त्योहार के इस मौके पर मदद कैसे कर सकता है। सरकार और विभाग को इन बातों पर गौर करते हुए ग्रांट रीलिज करने पर ध्यान देना चाहिए।

संगठन एकमत से मांग करता है कि माह सितंबर का वेतन तत्काल भुगतान किया जाए। जिससे सभी शिक्षक कर्मचारी अपने त्योहार को हंसी खुशी से मनायें। बैठक में मुख्य रूप से वरिष्ठ उपाध्यक्ष बैजनाथ सिंह, जिला कोषाध्यक्ष मनौवर अली अंसारी, धनप्रकाश त्रिपाठी, राघवेन्द्र पाण्डेय, हरीश शाही, प्रद्युम्न सिंह, अभय दूबे, अलाउद्दीन खांन , अरविन्द गुप्ता, धन्नु चौहान, विरेन्द्र सिंह, अतिकुर्रहमान, अखिलेश पाठक,  हरिश्चंद्र चौधरी, दयानन्द त्रिपाठी, चन्द्रभान प्रसाद, अनूप, गोपाल पासवान, आनंद पाल गौतम, अखिलेश मिश्र उपस्थित रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।