एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सोनभद्र : पल्हारी में होली मिलन एवं विदाई समारोह हुआ आयोजित

0 comments

सोनभद्र : पल्हारी में होली मिलन एवं विदाई समारोह हुआ आयोजित


कंपोजिट विद्यालय पल्हारी नगवा सोनभद्र पर  धूमधाम से होली मिलन तथा कक्षा आठ के बच्चों की विदाई भी समारोह पूर्वक मनाई गई. कार्यक्रम के मुख्य संरक्षक श्री हरिवंश कुमार सिंह जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सोनभद्र एवं संरक्षक श्री अमित कुमार दुबे खंड शिक्षा अधिकारी नगवा के संरक्षण में  कार्यक्रम संपन्न हुआ. होली मिलन समारोह के दौरान बच्चों ने झूम कर होली गीत और बसंत गीत गाए तथा एक दूसरे को अबीर और गुलाल लगाकर मंगल कामना की बधाई दी. इस अवसर पर डॉ बृजेश कुमार सिंह द्वारा भी बच्चों के साथ होली गीत गाया गया साथ में उपस्थित शिक्षक एवं अभिभावक बंधुओं ने भी होली गीत गाकर बच्चों के होली मिलन समारोह को और यादगार बना दिया. प्रधानाध्यापक जय प्रसाद चौरसिया ने बताया कि कार्यक्रम बहुत ही अच्छा रहा तथा महादेव जी का प्रयास भी सराहनीय है. जिन्होंने बच्चों के लिए इस तरह का अवसर उपलब्ध कराया.
कार्यक्रम के दूसरे चरण में कक्षा आठ के बच्चों की विदाई का समारोह भी यादगार रहा जिसमें कक्षा आठ के बच्चों द्वारा विविध प्रकार की गतिविधियां करके दर्शकों को लोटपोट किया गया तथा कक्षा 6 एवं 7 के बच्चों द्वारा  विदाई गीत गाकर सब को गमगीन कर दिया गया डॉक्टर बृजेश महादेव ब्लॉक स्काउट शिक्षक नगवा सोनभद्र द्वारा बच्चों को तिलक लगाकर विदाई एवं आशीर्वाद दिया गया. साथ ही समारोह में उपस्थित सभी गुरुजनों ने कक्षा आठ के बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी. विदा होने वाले सभी बच्चों को यादगार उपहार देकर विदा किया गया. डॉक्टर महादेव ने बताया कि 24 मार्च से 29 मार्च तक वार्षिक परीक्षा भी होनी है गुरुजनों  का शुभ आशीष हमेशा बच्चों के साथ रहेगा.


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।