एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

रामपुर : पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी करके करने पर मास्साब हो गए सस्पेंड

0 comments
रामपुर : पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी करके करने पर मास्साब हो गए सस्पेंड


पहली पत्नी तरन्नुम को तलाक दिए बिना शिक्षक मिर्जा राहत बैग ने दूसरी शादी कर ली। इसकी शिकायत पहली पत्नी ने आला अधिकारियों से की थी। जांच में भी शिक्षक ने दूसरी शादी करने की बात स्वीकार की। आर्टिकल 1935 के तहत बिना तलाक दिए दूसरी शादी करना अपराध है। इसलिए निलंबन की कार्रवाई की गई है। 
- पीएल निरंकारी - खंड शिक्षाधिकारी, शाहबाद

शाहबाद। पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी करके शिक्षक जांच में फंस गए। जिसके बाद अधिकारियों ने जांच के बाद कार्रवाई करते हुए शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

दरअसल शिक्षक मिर्जा राहत बेग क्षेत्र के खरसोल स्थित संविलियन विद्यालय में सहायक अध्यापक हैं। शिक्षक की पहली शादी रामपुर की तरन्नुम बेगम से हुई थी। अब पहली पत्नी तरन्नुम बेगम ने शिक्षक पर दूसरी शादी करने का आरोप लगाया था। पहली पत्नी तरन्नुम बेगम ने शिकायत में कहा था कि उनके होते हुए उनके पति ने दूसरी शादी कर ली है। जिसकी शिकायत डीएम और सीडीओ से की गई थी।

शिकायत मिलने के बाद अधिकारियों ने जांच बैठा दी और जांच शाहबाद के खंड शिक्षाधिकारी पीएल निरंकारी को सौंप दी।

खंड शिक्षाधिकारी ने अपनी जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान उन्होंने पहली पत्नी तरन्नुम के बयान दर्ज किए। वहीं आरोपी शिक्षक ने भी अपने बयान में दूसरी शादी कर लेने की बात स्वीकार कर ली। इस पूरे प्रकरण की रिपोर्ट पीएल निरंकारी ने अधिकारियों को प्रेषित कर दी। जांच में तथ्य सही पाए जाने के बाद शिक्षक मिर्जा राहत बैग को निलंबित कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।