एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

जांच में हुआ खुलासा, रकम हस्तांतरण के बाद भी स्कूलों में नहीं पहुंची किट, निजी बैंक खातों में भेजी गई थी खेल किट की धनराशि

0 comments
जांच में हुआ खुलासा, रकम हस्तांतरण के बाद भी स्कूलों में नहीं पहुंची किट, निजी बैंक खातों में भेजी गई थी खेल किट की धनराशि


झांसी। पूर्व बीएसए वेदराम के खिलाफ खेल किट घोटाले की चल रही जांच में कई तथ्य सामने आए हैं। जांच के दौरान यह बात भी सामने आई कि पूर्व बीएसए ने सांठगांठ करके स्कूलों से खेल किट के नाम पर जारी रकम एक निजी खाते में जमा करा दी। बाद में यह पूरी रकम निकाल ली गई। इसी तरह कई स्कूलों के बैंक खाते में पैसा जमा कर देने के बावजूद भी उन तक खेल किट नहीं पहुंची। इन विद्यालयों ने भी पूर्व बीएसए के खिलाफ शिकायतें दर्ज कराई हैं।



गत सत्र में परिषदीय स्कूलों में खेल किट खरीद का आदेश परिषद द्वारा जारी किया गया था। जिसमें प्राथमिक विद्यालय में खेल किट खरीद के लिए 5000 रुपये की धनराशि और उच्च प्राथमिक और कंपोजिट विद्यालय में खेल किट के लिए 10,000 रुपये की धनराशि भेजी गई थी। गरौठा विधायक जवाहर सिंह राजपूत की शिकायत पर खेल किट घोटाले की जांच शुरू हुई है। पूर्व बीएसए वेदराम पर आरोप हैं कि उन्होंने बदायूं की फर्जी फर्म से खेल किट खरीदने के लिए शिक्षकों पर दबाव बनवाया था। जांच के दौरान यह भी सामने आया कि खेल किट की खरीद के लिए धनराशि तो हस्तांतरित की थी, लेकिन कई स्कूल तक खेल किट पहुंचाई भी नहीं गई है।


जिन स्कूलों में खेल किट पहुंची है वह भी उस सूची के अनुसार नहीं है जो कि परिषद द्वारा जारी की गई थी। जांच के दौरान यह तथ्य भी सामने आया है कि खेल किट की खरीद की धनराशि फर्म के नाम वाले बैंक खाते में हस्तांतरित न करवा कर निजी बैंक खाते में हस्तांतरित कराई गई थी। इसके अलावा इस मामले में एक खंड शिक्षा अधिकारी और एक लिपिक की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है। अपर जिलाधिकारी न्यायिक श्यामलता आनंद के मुताबिक मामले की पड़ताल की जा रही है, सभी पक्षों के बयान दर्ज कराए जा रहे हैं। जल्द ही जांच पूरी हो जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।