एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लंबी व ऊंची कूद ने तोड़ा अग्निवीर बनने का ख्वाब

0 comments
लंबी व ऊंची कूद ने तोड़ा अग्निवीर बनने का ख्वाब

हिन्दुस्तान टीम,कानपुर:रोज सुबह और शाम गांव में अभ्यास के दौरान जिस लंबी और ऊंची कूद के दम पर साथियों को मात देते आए, शुक्रवार को उसी लंबी और ऊंची कूद ने इन युवाओं का अग्निवीर बनने का सपना तोड़ दिया। शारीरिक लंबाई और 1600 मीटर की कसौटी पर खरे उतरे युवा इस बाधा को पार नहीं कर सके। जहां कई तो मामूली अंतर से चूके वहीं कई तो अपना बेस्ट भी न दे सके। फिलहाल सैन्यकर्मियों ने इन सभी को वापस कर दिया है।

34 फीसदी ने छोड़ दी भर्ती

गोंडा, बाराबंकी, कन्नौज की भर्ती पूरी होने के बाद शुक्रवार को औरैया के युवाओं को मौका दिया गया। औरैया की बिधूना और अजीतमल तहसील के 5465 युवाओं ने पंजीकरण कराया था। इसमें 34 फीसदी ने भर्ती छोड़कर अग्निवीर बनने का मौका गंवा दिया। वहीं, 3592 यानी 66 फीसदी युवा ही इसके लिए अग्निपरीक्षा से गुजरे।

एक सेमी.लंबाई कम होने से हुए बाहर

गुरुवार रात 12 बजे सभी युवाओं को अरमरेना मैदान में प्रवेश दिया गया। सबसे पहले सभी को जूते उतारवाकर लाइन में लगाया गया। जहां शारीरिक लंबाई नापने के लिए सभी को निश्चित ऊंचाई पर लगी लोहे की रॉड वाले स्टैंड के नीचे से गुजारा गया। कई युवाओं के सिर तो मात्र एक सेमी.की कमी के कारण इस रॉड को नहीं छू पाए। ऐसे में उन्हें अपात्र मानते हुए वापस भेज दिया गया। वहीं, सफल युवाओं को अगले चरण के लिए शैक्षिक दस्तावेजों की जांच-पड़ताल कर एक कोड जारी किया गया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।