एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने जारी किया हाईस्कूल 2023 परीक्षा का मॉडल पेपर, करें डाउनलोड

0 comments
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने जारी किया हाईस्कूल 2023 परीक्षा का मॉडल पेपर, करें डाउनलोड


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा के लिए मॉडल पेपर जारी किया है। जो छात्र अगले साल बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे, वे इसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in से डाउनलोड कर सकते हैं। अधिकांश विषयों के लिए मॉडल पेपर पीडीएफ उपलब्ध है। कक्षा 10 के शेष विषयों और कक्षा 9, 11 और 12 के विषयों के लिए, बोर्ड द्वारा जल्द ही मॉडल प्रश्न पत्र प्रकाशित करने की संभावना है। बोर्ड आगामी महीनों में यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 के लिए तारीख और समय की घोषणा भी कर सकता है।



इस बार ज्यादा छात्रों ने कराया पंजीकरण

बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा 2023 के लिए कुल 58,67,329 छात्रों ने पंजीकरण कराया है। इसका मतलब है कि 2022 की तुलना में 6.74 लाख अधिक छात्र अगले साल यूपी बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे। कुल पंजीकृत छात्रों में से, 31,16,458 कक्षा 10 से हैं और 27,50,871 कक्षा 12 से हैं। 2021-22 में कुल 51,92,689 छात्र, कक्षा 10 के लिए 27,81,654 और कक्षा 12 के लिए 24,11,035 छात्रों ने इन परीक्षाओं के लिए पंजीकृत थे।

🟣 डाउनलोड का सीधा लिंक 


ऐसे डाउनलोड करें मॉडल पेपर

सबसे पहले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं।फिर होमपेज के बाईं ओर हिंदी में लिखे सेक्शन मॉडल पेपर पर क्लिक करें।मॉडल पेपर की एक नई वेबसाइट दिखाई देगी।विषय के नाम के अलावा डाउनलोड विकल्प पर क्लिक करें।उसकी एक प्रति अपने पास रखें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।