एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

रायबरेली : 150 छात्रों पर थे दो शिक्षक, एक को किया संबद्ध, जबकि सचिव ने संबद्धीकरण पर रोक लगा रखी

0 comments

रायबरेली : 150 छात्रों पर थे दो शिक्षक, एक को किया संबद्ध, जबकि सचिव ने संबद्धीकरण पर रोक लगा रखी

रायबरेली : नगर क्षेत्र के ब्लॉक संसाधन केंद्र (बीआरसी) परिसर में बने प्राथमिक विद्यालय पुलिस लाइन में प्राथमिक विद्यालय खोर के सहायक अध्यापक को संबद्ध किया गया है। प्राथमिक विद्यालय खोर में 150 से ज्यादा छात्र पंजीकृत हैं। जबकि सचिव ने संबद्धीकरण पर रोक लगा रखी है। बीआरसी परिसर में संचालित हो रहे जूनियर विद्यालय में तीस छात्र पंजीकृत है और यहां प्रधानाचार्य समेत दो शिक्षक तैनात है। इतना ही नहीं बीआरसी पर दो सह समन्यक भी कार्यरत है। इसके बाद भी जहां छात्र संख्या अधिक थी वहां के शिक्षक पद्मधारी श्रीवास्तव को प्राथमिक विद्यालय पुलिस लाइन में संबद्ध किया गया है।

बता दें कि बीआरसी में बने प्राथमिक विद्यालय पुलिस लाइन में सहायक शिक्षक के रूप में प्रमोद कुमार शिक्षण कार्य करा रहे थे, लेकिन 16000 बीटीसी भर्ती प्रक्रिया में राही के विद्यालय में नियुक्त कर दिया गया। बीआरसी पर तैनात सह समन्वयकों, जूनियर के शिक्षकों और यूआरसी में विद्यालय संचालन को लेकर संजीदगी नहीं दिखाई। ऐसे में नगर के प्राथमिक विद्यालय खोर जहां 150 से ज्यादा छात्र-छात्राएं पंजीकृत है और सिर्फ दो शिक्षकों के सहारे विद्यालय चल रहा था। वहां के सहायक शिक्षक पद्मधारी श्रीवास्तव को प्राथमिक विद्यालय पुलिस लाइन में संबद्ध कर दिया गया है। विगत एक सप्ताह से छात्रों की उपस्थिति एक दर्जन भी नहीं पहुंच रही हैं। अगर एबीआरसी चाहते तो जूनियर पुलिस लाइन के प्रधानाध्यापक/यूआरसी श्याम नारायण यादव, सहायक अध्यापक अनंतराम और पूनम यादव के द्वारा प्राथमिक विद्यालय पुलिस लाइन का संचालन किया जा सका था। क्योंकि यहां छात्रों की संख्या भी कम थीं।
-----------------------------------------

'प्राथमिक विद्यालय खोर में अगर दो शिक्षक है और छात्र संख्या 150 से ज्यादा है तो वहां के शिक्षक पद्मधारी श्रीवास्तव को मूल विद्यालय भेज दिया जाएगा। साथ ही प्राथमिक विद्यालय के संचालन का जिम्मा जूनियर के शिक्षकों से प्राथमिक विद्यालय का संचालन कराया जाएगा।'
- सुनील प्रजापति, प्रभारी नगर बीइओ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।