एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कानपुर : यूपी-टीईटी, पीएम रैली क्षेत्र में सेंटर तो समय से पहले निकलें

0 comments

कानपुर । यूपी-टीईटी, पीएम रैली क्षेत्र में सेंटर तो समय से पहले निकलें
   
कानपुर । उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों को 30 मिनट पहले सेंटर पर पहुंचना होगा। प्रधानमंत्री की रैली को देखते हुए गोविन्द नगर और किदवई नगर के सेंटरों के अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि वे कुछ समय पहले सेंटरों पर पहुंच जाएं ताकि कोई बाधा न आए। परीक्षा प्रारंभ होने के 10 मिनट बाद प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

परीक्षा दो पालियों में होगी। उच्च प्राथमिक स्तर (कक्षा 06-08) की परीक्षा प्रात: 10 बजे से 12:30 बजे तक और दूसरी पाली प्राथमिक स्तर (कक्षा 01-05) की परीक्षा मध्यान्ह 02:30 से 05:00 बजे तक होनी हैै। सुबह की पाली में 17049 और दूसरी पाली में 4300 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी है।

रैली से 13 सेंटरों पर प्रभाव : प्रधानमंत्री की रैली में आने वाली भीड़ और वाहनों के आवागमन पर लगी रोक के कारण गोविन्द नगर और किदवई नगर के सेंटरों पर जाने वालों को परेशानी हो सकती है। ऐसे 13 सेंटर हैं जहां समय से पहले पहुंचने की सलाह दी गई है। बर्रा आदि क्षेत्र से आने वालों को इन सेंटरों तक पहुंचने के लिए लंबा रास्ता तय करना पड़ सकता है। जो सेंटर प्रभावित हो सकते हैं, वे हैं-श्री मुनि, खालसा गर्ल्स और ब्वॉयज, आर्य कन्या, मोहन विद्या मन्दिर, राष्ट्रीया, चाचा नेहरू और सुभाष

शासन से भी आए पर्यवेक्षक : शिक्षा विभाग और प्रशासनिक पर्यवेक्षकों की तैनाती के अतिरिक्त शासन से भी एक पर्यवेक्षक को भेजा गया है। नगर में 32 सेंटर बनाए गए हैं। दूसरी पाली में सात सेंटर होंगे। पहली पाली में 64 और दूसरी पाली में 14 पर्यवेक्षक हैं।

🔴 इन बातों का ख्याल रखें

👉 अपने साथ प्रवेशपत्र जरूर लाएं वरना प्रवेश नहीं मिलेगा
👉 अन्य पत्र, कैलकुलेटर, मोबाइल और किताबें साथ न लाएं
👉 ब्लैक बाल प्वाइंट पेन का ही ओएमआर पर उपयोग करें
👉 ओएमआर शीट को मोड़े न, कोई रफ कार्य न करें

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।