एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कुशीनगर : डीएम का घेराव करेंगे शिक्षक, वक्ताओं ने कहा कि पुरानी पेंशन की बहाली की मांग को लेकर शुरू हुआ संघर्ष अब मुकाम मिलने के बाद ही होगा समाप्त

0 comments

कुशीनगर : डीएम का घेराव करेंगे शिक्षक, वक्ताओं ने कहा कि पुरानी पेंशन की बहाली की मांग को लेकर शुरू हुआ संघर्ष अब मुकाम मिलने के बाद ही होगा समाप्त

जागरण संवाददाता, पडरौना, कुशीनगर: उत्तर-प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की जिला इकाई की बैठक रविवार को जिला मुख्यालय स्थित रवींद्रनगर में हुई।

बैठक के दौरान शिक्षक समस्याओं पर चर्चा कर शिक्षकों ने पुरानी पेंशन के बहाली की मांग की और इससे जुड़ा मांग-पत्र बीएसए को सौंपा। बैठक को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि मांगों को लेकर जिले भर के शिक्षक 21 दिसंबर को जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव करेंगे। इस दिन सभी शिक्षक सामूहिक अवकाश लेकर इसमें प्रतिभाग करेंगे।

वक्ताओं ने कहा कि पुरानी पेंशन की बहाली की मांग को लेकर शुरू हुआ संघर्ष अब मुकाम मिलने के बाद ही समाप्त होगा। बैठक उपरांत शिक्षकों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पन्ना राम गुप्ता को मांगों से जुड़ा पत्रक सौंपा। 1इसमें एक अप्रैल 2005 से नियुक्त शिक्षकों को पुरानी पेंशन से आच्छादित कराने, स्व.रामअशीष सिंह के मौत के जिम्मेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने, राज्य कर्मचारियों की भांति शिक्षकों को भी कैश लेश इलाज की सुविधा दिए जाने आदि की मांग प्रमुख है। इस मौके पर जिला मंत्री राजकुमार सिंह, अनूप सिंह, संजय सिंह, अर¨वद सिंह पटेल, नीरज श्रीवास्तव, ओमप्रकाश गिरी, राम दिनेश सिंह, राजेश्वर, सुरेश रावत आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।