एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गाजीपुर : शिक्षकों को कर्तव्यों के प्रति किया आगाह

0 comments

शिक्षकों को कर्तव्यों के प्रति किया आगाह

जागरण संवाददाता: रेवतीपुर (गाजीपुर) : स्थानीय ब्लाक संसाधन केंद्र पर बुधवार को शिक्षा में अभिनवीकरण एवं शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी हुई। खंड शिक्षा अधिकारी राजेश ¨सह ने उपस्थित सभी शिक्षकों को उनके कर्तव्यों के प्रति आगाह किया। उन्होंने शिक्षकों व छात्र-छात्राओं में बेहतर सामंजस्य स्थापित करने पर बल दिया।

उन्होंने कहा कि छात्रों में अभिनय के द्वारा अपनी तरफ आकर्षित करते हुए उनका रूझान के साथ ही शैक्षिक गुणवत्ता को बढ़ाना है। इसके जरिये परिषदीय विद्यालयों को माडर्न स्कूलों के रूप में विकसित करना है। साथ ही उनके अभिभावकों के प्रति उनके मन में सकारात्मक सोच के साथ प्रेरित करना है। उन्होनें कहा कि अभिनवीकरण एवं शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी के द्वारा बच्चों का न्यूनतम अधिगम स्तर पर लाने का प्रयास किया जाना है। इसका विद्यालयी स्तर पर मूल्यांकन 28 जनवरी, न्याय पंचायत स्तर पर 3 फरवरी, ब्लाक स्तर पर 7 फरवरी एवं जिलास्तर पर 11 फरवरी को परीक्षा के द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले स्तर पर चयनित छात्र-छात्राओं व उनसे संबंधित अध्यापकों व अध्यापिकाओं को ¨सगापुर के लिए शैक्षणिक भ्रमण पर ले जाएगा। छात्रों के बेहतर उच्चतर स्तर के शिक्षण कार्य के लिए अध्यापकों को आगे आना होगा। इस मौके पर कृष्ण कुमार ¨सह, सत्य प्रकाश श्रीवास्तव, अरुण राय, इंद्रासन यादव, प्रेम नरायन शुक्ला, विभा पांडेय, जयशंकर राय, मंजू चौहान, मनोज यादव, रत्ना ¨सह, संध्या राय आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।