एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बरेली : जिले के 2892 बेसिक स्कूलों में शनिवार से परीक्षाएं शुरू हो गईं।

0 comments

बरेली : जिले के 2892 बेसिक स्कूलों में शनिवार से परीक्षाएं शुरू हो गईं।
   
बरेली, वरिष्ठ संवाददाता । जिले के 2892 बेसिक स्कूलों में शनिवार से परीक्षाएं शुरू हो गईं। बिथरी-हाफिजगंज के स्कूलों में बच्चों ने ब्लैकबोर्ड से देखकर जवाब लिखे। तमाम स्कूलों में शिक्षक तो परीक्षा लेने पहुंच गए मगर बच्चे आए ही नहीं। शिक्षक बच्चों को परीक्षा के लिए घरों से बुला-बुलाकर लाए।

पहली पाली सुबह 9:30 बजे से शुरू हुई। आदेश के अनुसार पेपर खोलते वक्त स्कूल प्रबंधन समिति के दो सदस्यों का भी होना अनिवार्य था। स्कूल स्टाफ उनको भी बुलाकर लाया तो परीक्षा शुरू हुई। अधिकांश स्कूलों में आधे-अधूरे बच्चे ही परीक्षा देने पहुंच पाए। परीक्षा में कोई भी छात्र फेल नहीं होगा। बिथरी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय चेनामुरारपुर में हिन्दी की परीक्षा में बच्चों को ब्लैकबोर्ड से प्रश्नों के उत्तर लिखवाए जा रहे थे। वहीं, कक्षा तीन के बच्चे कलरव की किताब देखकर उत्तर लिख रहे थे।

जब इस संबंध में प्रधानाचार्य लेख राज से पूछा तो उन्होंने बताया कि जब शासन से ही आदेश है कि कोई बच्चा फेल नहीं होगा तो बोर्ड से लिखवाने से क्या होता है। 23 मार्च तक चलने वाली परीक्षाओं के लिए कक्षा 2 से 5 तक के एक लाख 99 हजार और कक्षा 6 से 8 तक के 67013 बच्चे पंजीकृत हैं। परीक्षा में नकल रोकने के लिए 24 सचल दल बनाए गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।