एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बाँदा : शर्ट में बटन की जगह ताला लगाकर स्कूल पहुंचा ये छात्र, फिर हुआ ये...

0 comments

शर्ट में बटन की जगह ताला लगाकर स्कूल पहुंचा ये छात्र, फिर हुआ ये...

झांसी। उत्तरप्रदेश के बांदा जिले के एक सरकारी स्कूल के छात्र की तस्वीर वायरल हो रही है। क्लास 6 में पढऩे वाला छात्र एक अलग ही अंदाज में स्कूल पहुंचा। उसने शर्ट में बटन की जगह ताला लगाया हुआ था। जब टीचर ने इसका कारण पूछा तो उसने बताया कि डांट से बचने के लिए उसने ऐसा किया। यह मामला बांदा जिले के मोगरिया गांव के माध्यमिक स्कूल का है। यहां पढ़ने वाले शत्रुहन निषाद के पास एक ही ड्रेस है, जो वह रोजाना पहनकर स्कूल जाता है।


शत्रुहन के परिजनों ने बताया कि ड्रेस उसे स्कूल की ओर से कई साल पहले मिली थी। अब ड्रेस पूरी तरह फट चुकी है। शर्ट के दो बटन भी टूट गए हैं। शत्रुहन को स्कूल जाना था वह स्कूल की छुट्टी नहीं करना चाह रहा था लेकिन शर्ट फटी थी और घर में बटन लगाने को नहीं था। उसने बटन की जगह ताला लगा दिया। उसे लगा कि यह बटन की जगह काम करेगा और टीचर उसे डांटेंगे या पीटेंगे नहीं।

शर्ट में एक और जगह बटन नहीं था, वहां उसने तार बांध दिया। टीचर ने  इस हालत में पहुंचे बच्चे की तस्वीर ले ली। अब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। सामाजिक कार्यकर्ता आशीष सागर ने बताया कि सरकार यूनिफॉर्मबांट रही है। कई योजनाएं इन बच्चों के लिए हैं। पैसा पानी की तरह बहाया जाता है। इसके बाद भी स्कूलों और छात्रों का ये हाल है। बच्चे फटे कपड़े या बटन की जगह ताला लगाने को मजबूर हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।