एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बस्ती : बीटीसी प्रशिक्षुओं ने किया प्रदर्शन, हुई नारेबाजी

0 comments

बीटीसी प्रशिक्षुओं ने किया प्रदर्शन, हुई नारेबाजी


आल बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले प्रशिक्षुओं ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी कार्यालय से तहसील परिसर तक विरोध जुलूस निकाला गया। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) के खिलाफ नारेबाजी की गई।...

बस्ती : आल बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले प्रशिक्षुओं ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी कार्यालय से तहसील परिसर तक विरोध जुलूस निकाला गया। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) के खिलाफ नारेबाजी की गई। बाद में तहसील दिवस में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। बीटीसी प्रशिक्षुओं का कहना था कि एनसीटीई ने प्राथमिक विद्यालयों के अध्यापक भर्ती में बीएड प्रशिक्षुओं को शामिल करने का निर्णय लिया है। यह गलत है। बीटीसी और डीएलएड अभ्यर्थियों के साथ अन्याय है। क्योंकि उनकी नियुक्ति केवल प्राथमिक स्तर के विद्यालयों ही होती है। बीएड प्रशिक्षु माध्यमिक स्कूलों में भी भर्ती किए जाते हैं। ऐसे में प्राथमिक स्कूल में अध्यापक भर्ती बीटीसी और डीएलएड प्रशिक्षुओं के लिए सुरक्षित किया जाए। जिलाधिकारी डा. राजशेखर को इस आशय का ज्ञापन देकर निर्णय वापस लेने की मांग उठाई गई। जिलाध्यक्ष देवेंद्र कुमार चौधरी, उत्तम मिश्र, अशोक कुमार मिश्र, ज्योतिष पांडेय, आदित्य कुमार पांडेय, रविकांत निषाद, सोमनाथ, रमाकांत यादव, हरिओम, प्रदीप, र¨वद्र, दिवस ¨सह, हर्षिता श्रीवास्तव, नायक, सत्येंद्र, सुनीता, विभा ¨सह, ललिता, शुभम, ज्योति, नम्रता, अंकिता, प्रियंका, प्रिया, सौरभ, आलोक मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।