एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फतेहपुर : गैर जनपद से आए शिक्षकों को विद्यालय आवंटन के मानक हुए तय

0 comments

गैर जनपद से आए शिक्षकों को विद्यालय आवंटन के मानक हुए तय


जागरण संवाददाता, फतेहपुर : गैर जनपद से स्थानांतरण पर आए शिक्षक-शिक्षिकाएं एक पखवारे बाद नए विद्यालयों का चयन कर सकेंगे। डीएम के अनुमोदन के बाद काउंसि¨लग के लिए 19 जुलाई का समय निर्धारित किया गया है। इसके साथ ही इसमें खास बात यह है कि काउंसि¨लग समिति में अध्यक्ष पद में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य का पत्ता काटकर परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास को जिम्मेदारी दी गई है, जबकि सचिव पद पर बीएसए ही काम करेंगे।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में 19 काउंसि¨लग आयोजित की जा रही है। जिसमें गैर जनपद से आए शिक्षक-शिक्षिकाओं को स्कूल आवंटित किए जाएंगे। 22 जून से गैर जनपद से आए शिक्षक-शिक्षिकाएं जिले में आमद कराने के बाद दर दर भटक रहे हैं।

 

खास बात यह रही कि शासन द्वारा स्थानांतरित किए गए शिक्षक शिक्षिकाओं में उच्च प्राथमिक स्कूल के प्रधानाध्यापक को बाहर रखा गया है। उन्हें स्थानांतरण का लाभ नहीं किया गया है। बीएसए शिवेंद्र प्रताप ¨सह ने बताया कि काउंसि¨लग सुबह 9 बजे से शुरू होगी। जिसमें चयन समिति के सामने खुली सूची रखी जाएगी। जिसमें संबंधित शिक्षक-शिक्षिकाएं स्कूल के सामने दस्तखत करके स्कूल लॉक करेंगे। काउंसि¨लग के समय शिक्षक-शिक्षिकाओं को शैक्षिक अभिलेख लेकर आना होगा।

इस मानक पर मिलेगा स्कूल

- बीएसए ने बताया कि गैर जनपद से आए शिक्षक-शिक्षिकाओं की अलग अलग तारीखों में ज्वाइ¨नग हुई है। प्रत्येक दिन में गैर जनपद से आए शिक्षक शिक्षिकाओं की प्रथम नियुक्ति के आधार पर नई ज्वाइ¨नग के लिए काउंसि¨लग में बुलाया जाएगा। 22 जुलाई से जिले में ज्वाइ¨नग हुई है, इसी तरह हाजिरी रजिस्टर में उन्होंने दस्तखत बनाए हैं। पहले दिन से लेकर अंतिम दिन तक इसी मानक को अपनाकर शिक्षक-शिक्षिकाओं को काउंसि¨लग में स्कूल लॉक करने का मौका मिलेगा।

यह है गैर जनपद से आए शिक्षक शिक्षिकाओं की तस्वीर

- कुल शिक्षक : 240

- प्राथमिक के सहायक अध्यापक : 215

- प्राथमिक के प्रधानाध्यापक : 007

- उच्च प्राथमिक स्कूल सहायक अध्यापक : 18

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।