एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अमरोहा : कर्मियों का अधिकार है पुरानी पेंशन योजना

0 comments

कर्मियों का अधिकार है पुरानी पेंशन योजना


जागरण संवाददाता, जोया: पुरानी पेंशन योजना बहाल कराने की मांग को लेकर राज्य कर्मियों की बैठक में अग्रिम आंदोलन की रणनीति बनाई गई। वक्ताओं ने कहा कि यदि सरकार राज्य कर्मियों की मांग को पूरा नहीं करेगी...

जोया : पुरानी पेंशन योजना बहाल कराने की मांग को लेकर राज्य कर्मियों की बैठक में अग्रिम आंदोलन की रणनीति बनाई गई। वक्ताओं ने कहा सरकार राज्य कर्मियों की मांग को पूरा नहीं करेगी तो तीन दिवसीय कार्य बहिष्कार किया जाएगा। उसके बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।

 

ब्लाक सभागार में ग्राम विकास अधिकारी संघ और ग्राम पंचायत अधिकारी संघ की बैठक हुई। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिला अध्यक्ष शिवेन्द्र ¨सह चिकारा ने कहा पुरानी पेंशन में निश्चितता है, जबकि एनपीएस में अनिश्चितता है। सांसद और विधायक जब पुरानी पेंशन का लाभ ले रहे हैं तो कर्मचारियों और शिक्षकों को क्यों इससे वंचित किया जा रहा है। कहा कि पेंशन हमारा अधिकार है।

कहा 25, 26 व 27 अक्तूबर को प्रदेश में सभी विभागों के कर्मचारी अधिकारी और शिक्षक कार्य बहिष्कार करेंगे। यदि सरकार ने फिर भी मांग को पूरा नहीं किया तो 28 अक्तूबर से अनिश्चित कालीन हडताल पर चले जाएंगे। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी संघ, ग्राम पंचायत अधिकारी संघ और समन्वय समिति की ब्लॉक इकाई का भी गठन किया गया। इसमे अशोक कुमार को ग्राम विकास अधिकारी संघ, राजवीर यादव को ग्राम पंचायत अधिकारी संघ और राजकुमार को समन्वय समिति का ब्लॉक अध्यक्ष चुना गया। दीनदयाल ¨सह को ग्राम विकास अधिकारी संघ, नीरज चौधरी को ग्राम पंचायत अधिकारी संघ और दीनदयाल जी को समन्वय समिति का मन्त्री चुना गया। अमित यादव को जिला प्रतिनिधि और ज्योति को ग्राम विकास अधिकारी संघ का कोषाध्यक्ष चुना गया।

इस अवसर पर भोपाल ¨सह तोमर, राजवीर यादव मगफूर अहमद, जाहिद हुसैन, प्राची चौहान, राजेश कुमार, मुस्तकीम, अतर ¨सह, राजीव कुमार, अविनाश कुमार मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।