एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कन्नौज :  खंड शिक्षा अधिकारी पर उत्पीड़न का आरोप लगा शिक्षामित्र ने फांसी लगाई, सुसाइड नोट में लिखे बीईओ सहित तीन नाम

0 comments

कन्नौज :  खंड शिक्षा अधिकारी पर उत्पीड़न का आरोप लगा शिक्षामित्र ने फांसी लगाई, सुसाइड नोट में लिखे बीईओ सहित तीन नाम

(कन्नौज): बीएलओ ड्यूटी के दौरान उत्पीड़न से परेशान होकर शिक्षामित्र ने फांसी लगा जान दे दी। उसके पास मिले सुसाइड नोट में शिक्षा विभाग को जिम्मेदार ठहराया गया है, साथी ही बीईओ सहित तीन लोगों के नाम लिखे हैं।

ग्राम नगला कायस्थान नौली निवासी पवन कुमार (31) पुत्र गोपीचंद्र प्राथमिक विद्यालय कसिया नंदपुर में शिक्षामित्र के पद पर तैनात थे। समायोजन निरस्त होने के बाद से वह बेहद परेशान रहते थे। इस बीच उनकी ड्यूटी बीएलओ के लिए लगा दी गई। यहां कार्रवाई की चेतावनी व फटकार मिलने से परेशान होकर उन्होंने कमरे में फांसी लगा ली। शनिवार सुबह घटना का पता चलने पर परिजन उन्हें नगला दिलू स्थित 100 शैय्या अस्पताल लेकर आए। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। सुसाइड नोट में उन्होंने शिक्षा विभाग को जिम्मेदार ठहराते हुए बीईओ छिबरामऊ, बीआरसी व एनपीआरसी के नाम लिखे हैं।

प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार व्यास ने बताया भाई विनय तहरीर लेकर आए थे। इसके बाद परिजन पत्नी की ओर से मुकदमा दर्ज कराए जाने की बात कहने लगे। तहरीर मिलने पर आत्महत्या दुष्प्रेरण में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। सुसाइड नोट को लैब भेजकर राइटिंग एक्सपर्ट से जांच कराई जाएगी।

बीएसए दीपिका चतुर्वेदी ने बताया कि मामले में डीएम ने मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। विभागीय स्तर से भी जांच की जाएगी। बताया कि बीएलओ ड्यूटी लगवाने या कटवाने में बेसिक शिक्षा विभाग की कोई भूमिका नहीं होती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।