एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

संभल : शिक्षामित्रों के साथ अन्याय के खिलाफ लखनऊ में देंगे धरना

0 comments

शिक्षामित्रों के साथ अन्याय के खिलाफ लखनऊ में देंगे धरना


शिक्षा मित्र संघ के पदाधिकारियों की बैठक खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर आयोजति हुई। जिसमें रविन्द्र खारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में शिक्षा मित्रों के साथ अन्नाय किया जा रहा है। त्रिपुरा व मध्यप्रदेश में समायोजन रद्द होने के बाद पुन: सभी शिक्षा मित्रों का समयोजन बहाल कर दिया गया। उत्तर प्रदेश में समायोजन बहाल करने के लिए सरकार ने शिक्षा मित्रों के समाधान के लिए उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में बनायी गई लेकिन आठ माह बाद भी समिति की रिपोर्ट नही आयी है।...

सम्भल: मंगलवार को खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर शिक्षामित्र संघ की बैठक हुई। इसमें पवांसा ब्लाक अध्यक्ष रविन्द्र खारी ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा मित्रों के साथ अन्याय किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि त्रिपुरा व मध्यप्रदेश में समायोजन रद्द होने के बाद भी दुबारा शिक्षा मित्रों को बहाल कर दिया गया। उत्तर प्रदेश में समायोजन बहाल करने के लिए सरकार ने शिक्षा मित्रों के समाधान के लिए उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में कमेटी बनाई लेकिन आठ माह बाद भी समिति की रिपोर्ट नहीं आई है। शिक्षा मित्र रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। कहा कि अन्य प्रदेशों में टीईटी के बाद भी सभी अध्यापक बना दिए गए लेकिन उत्तर प्रदेश में दस हजार प्रति माह मानदेय पर नौकरी करने को मजबूर हैं। मोहम्मद हाजी तल्हा ने कहा कि 17 जनवरी को लखनऊ में आयोजित धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए बस से रवाना होंगे। प्रत्येक न्याय पंचायत में शिक्षा मित्रों को लखनऊ चलने की जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक में राम ¨सह, नवरत्न ¨सह, कमल ¨सह, सुरेन्द्र ¨सह, गोविन्द, रुहीना बेगम, उमा देवी, सुमन सागर, रूबी सागर, मोनिका सैनी, भूरेराम, कपिल त्यागी, चन्द्र प्रकाश, ऋषिपाल ¨सह, मनोज गुप्ता, हुसैन अहमद, मारुफ खान, फत्तेह, सुरेन्द्र यादव, कुलदीप, नासिर आदि रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।