एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अमरोहा : पुरानी पेंशन बहाली को राज्य कर्मियों का प्रदर्शन

0 comments


पुरानी पेंशन बहाली को राज्य कर्मियों का प्रदर्शन


अमरोहा : चुनावी वर्ष को ध्यान में रखते हुए राज्य कर्मियों ने पुरानी पेंशन बहाली को जिला मुख्यालय पर शक्ति प्रदर्शन किया। कर्मचारी, शिक्षक एवं अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले जिलेभर के राज्य कर्मियों ने धरना दिया और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के प्रतिनिधि बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी को ज्ञापन सौंपा।

राज्य कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली को पिछले कई सालों से आंदोलनरत हैं। इस साल लोकसभा चुनाव भी होने हैं, लिहाजा कर्मचारी संगठन सरकार पर दबाव बनाने को आंदोलन का एलान कर चुके हैं। सोमवार को जिलेभर के राज्य कर्मचारी जिला मुख्यालय पर इकट्ठा हुए और पुरानी पेंशन बहाली को सरकार के विरोध में धरना दिया।

मंच के संयोजक शिवेंद्र ¨सह चिकारा ने कहा वर्ष-2005 के बाद नियुक्ति पाए कर्मचारी, शिक्षक एवं अधिकारियों को नई अंशदायी पेंशन योजना का लाभ दिया जा रहा है जोकि कर्मचारियों के हित में नहीं है। केंद्र व राज्य सरकार से कर्मचारी, अधिकारी व शिक्षकों के हित में पुरानी पेंशन योजना बहाल किए जाने की मांग की। अध्यक्ष यशपाल ¨सह ने कहा सरकार की ओर से पुरानी पेंशन बहाली को लेकर ठोस कदम नहीं उठाए गए तो तो 28 जनवरी को मशाल जुलूस निकालकर सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा।

सह संयोजक ज्ञानेंद्र ¨सह त्यागी ने 28 जनवरी को शाम 4 बजे से राजकीय कृषि बीज भंडार अंबेडकर पार्क पर पहुंचकर मशाल जुलूस में शामिल होने का आह्वान किया। कहा यदि हम भी चूक गए तो फिर कभी भी पुरानी पेंशन बहाल नहीं होगी। संचालन मुकेश कुमार ने किया, भोपाल ¨सह, र¨वद्र ¨सह, ओमकार ¨सह, कुलबंत ¨सह, धर्मपाल ¨सह, रनवीर ¨सह, हरेंद्र ¨सह समेत बड़ी संख्या में शिक्षक, कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।