एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

रामपुर : शिक्षिका शबनम महोबा में सम्मानित

0 comments

शिक्षिका शबनम महोबा में सम्मानित


एक जागरण संवाददाता, रामपुर : लालपुर कलां के प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षिका को विद्यालय सुधार एवं शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने पर महोबा में मैडल और प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। सम्मान पाकर शिक्षिका के परिवार में खुशी की लहर है। मिशन शिक्षण संवाद से जुड़ी शिक्षिका शबनम आरा सैदनगर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय लालपुर कलां में तैनात हैं। शिक्षिका ने अपनी मेहनत और लगन से विद्यालय को स्वच्छ और सुंदर बनाया। विद्यालय के भवन को एक्सप्रेस ट्रेन का लुक दिया। विद्यालय भवन को देखकर सहसा विश्वास नहीं होता कि यह स्कूल है। ऐसा लगता जैसे कोई ट्रैन प्लेटफॉर्म पर खड़ी हो और यात्री उसमें सवार हो रहे हों। दैनिक जागरण ने भी उनके स्कूल की सुंदरता को लेकर खबर प्रकाशित की थी। उनके इस प्रयास को अन्य जनपदों में भी खूब सराहा गया।...

रामपुर : लालपुर कलां के प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षिका को विद्यालय सुधार एवं शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने पर महोबा में मैडल और प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

मिशन शिक्षण संवाद से जुड़ी शिक्षिका शबनम आरा सैदनगर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय लालपुर कलां में तैनात हैं। शिक्षिका ने अपनी मेहनत और लगन से विद्यालय को स्वच्छ और सुंदर बनाया। विद्यालय के भवन को एक्सप्रेस ट्रेन का लुक दिया। विद्यालय भवन को देखकर सहसा विश्वास नहीं होता कि यह स्कूल है। ऐसा लगता जैसे कोई ट्रेन प्लेटफॉर्म पर खड़ी हो और यात्री उसमें सवार हो रहे हों। दैनिक जागरण ने भी उनके स्कूल की सुंदरता को लेकर खबर प्रकाशित की थी। उनके इस प्रयास को अन्य जनपदों में भी खूब सराहा गया। डीएम महेंद्र बहादुर ¨सह द्वारा भी शिक्षिका को सम्मानित किया गया। दो दिन पूर्व महोबा जनपद में मिशन शिक्षण संवाद समूह द्वारा बेसिक शिक्षा में सुधार एवं नवाचार विषय पर कार्यशाला हुई। कार्यशाला में महोबा के सांसद कुंवर पुष्पेंद्र ¨सह एवं एडी बेसिक ने मैडल और प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।