एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

देवरिया : देवरिया : सहायक अध्यापकों के चयन के लिए होगी मौखिक परीक्षा

0 comments

देवरिया : सहायक अध्यापकों के चयन के लिए होगी मौखिक परीक्षा

जनपद में अंग्रेजी माध्यम के 104 परिषदीय विद्यालयों में प्रधानाध्यापकों व सहायक अध्यापकों का जल्द चयन किया जाएगा। इसके लिए लिखित व मौखिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। बीएसए ओमप्रकाश यादव ने इसके लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है।...

देवरिया: जनपद में अंग्रेजी माध्यम के 104 परिषदीय विद्यालयों में प्रधानाध्यापकों व सहायक अध्यापकों का जल्द चयन किया जाएगा। इसके लिए लिखित व मौखिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। बीएसए ओमप्रकाश यादव ने इसके लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है।

प्राथमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापकों व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों व प्रधानाध्यापक पद के चयन के लिए 25 अप्रैल को सुबह 10 बजे से डायट रामपुर कारखाना में लिखित व व्यक्तित्व परीक्षा आयोजित की जाएगी, जबकि प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के चयन के लिए 24 अप्रैल को सुबह 10 बजे से डायट पर मौखिक परीक्षा होगी।

जनपद में 85 प्राथमिक व 19 उच्च प्राथमिक विद्यालयों में इस वर्ष अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई के लिए चयनित किया गया है। इसमें प्रधानाध्यापकों व सहायक अध्यापकों के पदों पर चयन के लिए अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई करने वाले परिषदीय विद्यालयों के सहायक अध्यापकों व प्रधानाध्यापकों से आवेदन मांगे गए थे। कुल 451 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के 340 पद के सापेक्ष 218 व प्रधानाध्यापकों के 85 पद के सापेक्ष 118 आवेदन प्राप्त हुए, जबकि उच्च माध्यमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के 57 पद के लिए सापेक्ष 114 व प्रधानाध्यापक का महज एक आवेदन प्राप्त हुआ है। बीएसए ने त्रिस्तरीय जनपदीय चयन समिति गठित की है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।