एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अमरोहा : स्कूल ही नहीं शासन के पोर्टल पर भी लगेगी हाजिरी

0 comments

स्कूल ही नहीं शासन के पोर्टल पर भी लगेगी हाजिरी


गजरौला परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की हाजिरी न सिर्फ स्कूल के रजिस्टर में लगेगी बल्कि शासन के पोर्टल पर भी विद्यार्थियों की उपस्थिति का रोजाना विवरण अपलोड किया जाएगा। शासन द्वारा आदेश भी जारी किया गया है।...

गजरौला : परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की हाजिरी न सिर्फ स्कूल के रजिस्टर में लगेगी बल्कि शासन के पोर्टल पर भी विद्याíथयों की उपस्थिति का रोजाना विवरण अपलोड किया जाएगा। शासन द्वारा आदेश जारी किया गया है कि इस कार्य में लापरवाही बरतने पर प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नए सत्र से शासन द्वारा शिक्षा का माहौल बदलने को नए प्रयास किए जा रहे हैं। बेहतर पढ़ाई के लिए शिक्षकों को टिप्स दिए जा रहे हैं। रोजाना बच्चों की उपस्थिति पर नजर रखने के लिए उनकी हाजिरी का विवरण लिया जाएगा। स्कूल के प्रधानाध्यापक द्वारा पहले बच्चों की हाजिरी रजिस्टर में लगाई जाएगी। इसके बाद उसका पूरा ब्योरा शासन के पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा। नए दाखिले वाले बच्चे स्कूल आने में रुचि ले रहे हैं या नहीं। कितने बच्चें रोजाना आ रहे हैं। पुराने बच्चों की उपस्थिति कितनी है। इन सभी बिदुओं पर रोजाना रिपोर्ट शासन को मुहैया कराई जाएगी।


शासनादेश जारी होने पर जिला बेसिक अधिकारी ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को आदेश का पालन कराने के निर्देश दिए हैं। इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है। खंड शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार गौड़ ने बताया सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को निर्देशित कर दिया गया है। पोर्टल के माध्यम से बच्चों की रिपोर्ट रोजाना शासन को भेजी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।