एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

राजस्थान : सैनिक स्कूल में शिक्षक ने छह माह में 12 बच्चों से किया कुकर्म

0 comments

राजस्थान : सैनिक स्कूल में शिक्षक ने छह माह में 12 बच्चों से किया कुकर्म

जागरण संवाददाता, जयपुर : राजस्थान के झुंझुनूं जिले के दोरासर स्थित सैनिक स्कूल में तैनात एक शिक्षक ने विगत छह माह के दौरान एक दर्जन बच्चों के साथ कुकर्म किया। कुकर्म करने के बाद शिक्षक उन्हें किसी को बताने पर जान से मारने या परीक्षा में फेल करने की बात कह कर धमकाता रहा। सभी पीड़ित बच्चे दस से बारह साल की उम्र के हैं।

मामले का पर्दाफाश तब हुआ, जब एक पीड़ित बच्चे ने पिछले दिनों स्कूल की शिकायत पेटी में अपना शिकायती पत्र डाला। मामला स्कूल के प्रिंसिपल तक पहुंचा तो उन्होंने सात दिसंबर को शिक्षक रवींद्र सिंह के खिलाफ झुंझुनूं के सदर थाने में मामला दर्ज कराया। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने आरोपित शिक्षक रवींद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ पॉक्सो में मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच कर रहे झुंझुंनू के पुलिस उप अधीक्षक ज्ञान सिंह चौधरी ने बताया कि आरोपित शिक्षक झुंझुनूं के ही जयपहाड़ी का रहने वाला है। उसका परिवार बीकानेर में रहता है। उसकी पत्नी भी शिक्षिका है। आरोपित शिक्षक वर्तमान में दोरासर गांव स्थित स्कूल कैंपस में ही रहता है और यहीं पर उसने इस वारदात को अंजाम दिया। अब तक की जांच में यह भी सामने आया है कि बच्चों ने पहले भी इस बाबत शिकायत पेटिका में पत्र डाला था। लेकिन शिक्षक ने उसे गायब कर दिया था।

राजस्थान के झुंझुनूं की घटना दस से बारह साल की उम्र के हैं कैंपस में रहने वाले सभी पीड़ित बच्चे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।