एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : हाईटेंशन लाइन से सटी ग्रिल, शिक्षक सहित तीन की मौत

0 comments

गोरखपुर : हाईटेंशन लाइन से सटी ग्रिल, शिक्षक सहित तीन की मौत

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कैंट क्षेत्र के सिंघड़िया मोहल्ले में गुरुवार को करंट लगने से शिक्षक दिवाकांत पांडेय व दो मजदूर शिव व धनेश उर्फ कोईल की मौत हो गई। दो अन्य मजदूर बुरी तरह से झुलस गए हैं। जिला अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

मूलत: रुद्रपुर, देवरिया के पिपरा कछार निवासी ओमप्रकाश पांडेय कैंट क्षेत्र के सिंघड़िया मोहल्ले में घर बनवाकर रहते हैं। उनके पुत्र दिवाकांत पांडेय (37) जूनियर हाईस्कूल में शिक्षक थे। घर के प्रथम तल का कुछ दिन पहले ही उन्होंने निर्माण कराया था। प्रथम तल की सीढ़ी की खिड़की में गुरुवार को ग्रिल लगवा रहे थे। सुबह 11:30 बजे दिवाकांत मजदूरों से काम करवा रहे थे। ग्रिल को फ्रेम में लगाने के बाद मजदूर उसे नीचे पकड़े थे।

इसी बीच ऊपरी हिस्सा बाहर की तरफ गिरने लगा। नीचे से पकड़े मजदूर उसे संभाल पाते, इससे पहले ही ग्रिल का ऊपरी सिरा घर के बगल से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट के बिजली के तार से सट गया। ग्रिल पकड़े मजदूर करंट की चपेट में आ गए। उन्हें बचाने के प्रयास में दो अन्य मजदूर और दिवाकांत भी करंट की चपेट में आ गए।

हादसे में मृत मजदूर खोराबार क्षेत्र के रामलखना निवासी शिव (40) पुत्र रामलाल और धनेश उर्फ कोईल (45) रामनगर कड़जहां के रहने वाले हैं। झुलसे मजदूरों की पहचान हाटा, कुशीनगर के सुकरौली निवासी मुस्तकीम शाह के पुत्र इरशाद शाह और गौरी बाजार, देवरिया के रामप्यारे के पुत्र अजय कुमार के रूप में हुई है। जिला अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है।

शिक्षक दिवाकांत पांडेय

धनेश उर्फ कोइल ’ फाइल फोटो

’ दूसरी मंजिल पर खिड़की में ग्रिल लगाते समय हुआ हादसा

’ दो मजदूर झुलसे, सीएम ने की आर्थिक मदद की घोषणा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।