एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

CM, SCHOOL : '2021 तक शुरू किया जाए अटल स्कूलों का संचालन', सीएम ने की अटल आवासीय विद्यालय योजना की समीक्षा

0 comments

CM, SCHOOL : '2021 तक शुरू किया जाए अटल स्कूलों का संचालन', सीएम ने की अटल आवासीय विद्यालय योजना की समीक्षा


सीएम ने की अटल आवासीय विद्यालय योजना की समीक्षा

•एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ ने अटल आवासीय विद्यालय योजना के तहत चरणबद्ध ढंग से विद्यालयों का संचालन 2021 तक शुरू करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि इन विद्यालयों में पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों के अलावा, अनाथ बच्चों के प्रवेश व शिक्षा की व्यवस्था की जाए। बच्चों की योग्यता, क्षमता और कौशल का मूल्यांकन करते हुए उनकी रुचि के अनुसार शिक्षा दी जाए। साथ ही, खेल के मैदान और कौशल विकास की भी व्यवस्थाएं हो।

सीएम ने गुरुवार को लोक भवन में अटल आवासीय विद्यालय योजना की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि हर मंडल में बनने वाले इन 18 विद्यालयों में शिक्षक, प्राचार्य और अन्य स्टाफ की तैनाती व सेवा शर्तों के सम्बन्ध में शीघ्र प्रस्ताव प्रस्तुत किया जाए। विद्यालयों और छात्रावास के भवनों का आर्किटेक्चर भारतीय दर्शन व संस्कृति के अनुरूप हो। सीएम ने कहा कि प्रवेश परीक्षा के माध्यम से ही यहां दाखिले लें। साथ ही, बच्चों के लिए काउन्सिलिंग की भी व्यवस्था हो। बैठक के दौरान श्रमायुक्त सुधीर बोबडे, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।