एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बांदा : नहीं मिले स्वेटर, ठंड से बचने को धूप का सहारा

0 comments

बांदा : नहीं मिले स्वेटर, ठंड से बचने को धूप का सहारा

संवाद सूत्र, ¨तदवारी : शासन ने बेसिक शिक्षा विभाग को 31 अक्टूबर तक सभी बच्चों को स्वेटर व जूते-मोजा वितरित करने के निर्देश दिए थे। लेकिन यह आदेश यहां हवा में है। पूरा नवंबर बीतने के बाद भी सरकारी स्कूलों में नौनिहालों को स्वेटर नहीं बांटे गए। बच्चों को ठंड से बचने के लिए स्कूल में धूप का सहारा लेना पड़ रहा है।

विकास खंड में 72 उच्च प्राथमिक और 141 प्राथमिक विद्यालय संचालित हो रहे हैं। इन विद्यालयों में ज्यादातर गरीब परिवारों के बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। अभिभावकों की तंगहाली की वजह से ये बच्चे स्वेटर नहीं खरीद पा रहे हैं। उधर, बेसिक शिक्षा विभाग की लापरवाही के चलते इन बच्चों पर ठंड से बचने के लिए धूप ही सहारा है। लेकिन कोहरा व बदली के चलते धूप भी नहीं निकल रही है। ऐसे में बच्चे कक्षाओं के बजाए मैदान में पढ़ाई कर रहे हैं। लेकिन धूप न होने से उन्हें वहां भी ठिठुरना पड़ रहा है। प्रदेश की योगी सरकार ने इसी सत्र में सभी सरकारी स्कूली बच्चों के लिए ड्रेस, स्वेटर, जूते-मोजे और किताबें वितरित किए जाने का फरमान जारी किया था।

निर्धारित 31 अक्टूबर के साथ ही नवंबर का महीना भी पूरा बीत गया, लेकिन अभी तक बच्चों के पास स्वेटर व जूता-मोजा नहीं पहुंचे हैं। कड़ाके की ठंड शुरू होने के बाद भी बच्चों को स्वेटर के लिए मोहताज होना पड़ रहा है।

नहीं मिले स्वेटर, ठंड से बचने को धूप का सहारा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।