एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मैनपुरी : प्राथमिक शिक्षक संघ का गठन, नहीं होगा चुनाव

0 comments

मैनपुरी : प्राथमिक शिक्षक संघ का गठन, नहीं होगा चुनाव

जासं, मैनपुरी: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का संगठन जिला में क्रियाशील है, ब्लॉक कार्यकारिणी भी बनी हुई है। चुनाव की बात करने वाले शिक्षक भ्रम पैदा कर रहे हैं। ऐसे शिक्षकों का कोई अस्तित्व नहीं हैं।

यह बात शुक्रवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह के आवास पर हुई बैठक में वक्ताओं ने कही। जिलाध्यक्ष राजीव यादव ने बताया कि शिक्षक भ्रमित न हों, प्रांतीय कार्यकारिणी द्वारा संगठन ने ब्लॉक निर्वाचन की कोई तिथि जारी नहीं की है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. कमलेश यादव ने कहा कि मैनपुरी में ब्लॉक और जिला कार्यकारिणी का निर्वाचन पूर्व में ही करा दिया गया है। जिला उपाध्यक्ष सत्यप्रकाश ने बताया कि संगठन के प्रांतीय निर्वाचन का मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। वहीं से निर्वाचन आदि पर रोक लगी है। शिक्षक इस प्रकार के फर्जी निर्वाचन में प्रतिभाग न करें। बैठक में सत्यवीर सिंह, केपी सिंह, सुरेंद्र पाल सिंह, योगेश यादव, रामसेवक राजपूत, व्योम सक्सेना, नन्दलाल, प्रदीप कुमार, राजीव गुप्ता, वैभव यादव, सुदीप पांडेय, महेश आर्य, मेघ सिंह शाक्य, जितेंद कुमार, डॉ. आलोक शाक्य, गौरव पांडेय, हेमसिंह यादव, सत्य प्रकाश, हरिओम दुबे आदि शिक्षक उपस्थित थे।

यह हैं जिले के सभी ब्लॉक की कार्यकारिणी के पदाधिकारी

’ जागीर- अध्यक्ष सत्यवीर सिंह, मंत्री रामसेवक राजपूत।

’ मैनपुरी- अध्यक्ष व्योम सक्सेना, मंत्री नन्द लाल।

’ करहल-अध्यक्ष ओसपाल सिंह, मंत्री रक्षपाल शाक्य।

’ कुरावली- अध्यक्ष प्रदीप कुमार, मंत्री राजीव गुप्ता।

’ किशनी- अध्यक्ष विभय यादव अध्यक्ष, मंत्री सुदीप पांडेय।

’ बेवर-अध्यक्ष दिनेश, मंत्री अमित बैस।

’ सुल्तानगंज-अध्यक्ष हर्शेन्द्र राजपूत, मंत्री महेंद्र शाक्य।

’ घिरोर- अध्यक्ष महेश आर्य, मंत्री मेघसिंह शाक्य।

’ बरनाहल- अध्यक्ष जितेंद कुमार, मंत्री चतुभरुज कुशवाहा।

’ नगर क्षेत्र- अध्यक्ष साधना अंबेश, मंत्री अनिता सक्सेना।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।