एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मैनपुरी : एक शिक्षक के हवाले कर पाठशाला से गायब

0 comments

मैनपुरी : एक शिक्षक के हवाले कर पाठशाला से गायब

संवाद सूत्र, कुसमरा: डीएम के निर्देश और सीडीओ समेत दूसरे अफसरों के निरीक्षण के बाद भी बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक मनमानी कर रहे हैं। एक शिक्षक के हवाले स्कूल को कर प्रधानाध्यापिका और शिक्षामित्र नदारद हो रहे हैं। विद्यार्थी शिक्षा हासिल करने के बजाय गांव में मटरगश्ती कर रहे हैं। शुक्रवार को जागरण टीम विकास खंड बेवर के ग्राम नगला तारा के प्राथमिक विद्यालय में पहुंची तो कुछ ऐसे ही हालात नजर आए।

सुबह 10.30 बजे स्कूल परिसर में खुले में 10 बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे थे। एक सहायक शिक्षिका आरती देवी उन्हें पढ़ा रही थी। शिक्षिका ने बताया कि प्रधानाध्यापिका दीपा देवी और शिक्षामित्र मुरली मनोहर द्विवेदी छुट्टी पर हैं। ग्रुप पर प्रार्थना पत्र भी डाला है। मिड डे मील के बारे में पूछने पर बताया कि खाना बनाने का काम दोपहर 12 बजे के बाद होगा। इस दौरान रसोइया रामप्यारी भी शिक्षिका के पास बैठी हुई थी। पंजीकृत 92 विद्यार्थियों में से 57 को गुरुवार को स्वेटर दे दिए गए थे। शेष अभी नहीं आए हैं। खंड शिक्षा अधिकारी जेपी पाल ने बताया कि प्रधानाध्यापिका और शिक्षा मित्र के अवकाश होने की जानकारी नहीं है। बीएसए विजय प्रताप सिंह ने बताया कि मामले की जांच कराकर कार्रवाई करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।