एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

वाराणसी : 19 मई से होगा कापियों का होगा मूल्यांकन, 2500 नियुक्त परीक्षकों में से 625 को बुलाने का निर्णय

0 comments
वाराणसी : 19 मई से होगा कापियों का होगा मूल्यांकन, 2500 नियुक्त परीक्षकों में से 625 को बुलाने का निर्णय

शासन ने वाराणसी सहित रेड जोन जनपदों में यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की कापियों का मूल्यांकन 19 मई से कराने का लिया निर्णय

वाराणसी, जेएनएन। शासन ने वाराणसी सहित रेड जोन जनपदों में यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की कापियों का मूल्यांकन 19 मई से कराने का निर्णय लिया है। प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने सिर्फ कंटेमेंट जोन में मूल्यांकन स्थगित रखने का आदेश दिया है। वहीं इस क्षेत्र में रहने वाले परीक्षकों को नहीं बुलाया जाएगा। शासन के निर्देश पर स्थानीय स्तर पर मूल्यांकन की तैयारी शुरू कर दी गई है। कोरोना महामारी को देखते हुए नियुक्त सिर्फ एक तिहाई परीक्षकों बुलाने का निर्णय लिया गया है। फिलहाल शारीरिक दूरी के मानकों के अनुसार परीक्षकों को एक मीटर की दूरी पर बैठाने की व्यवस्था की जाएगी डीआइओएस डा. वीपी सिंह ने बताया कि जनपद के चारों मूल्यांकन केंद्रों में दो को सैनिटाइज कराया जा चुका है। मूल्यांकन से पहले चारों केंद्रों को सैनिटाइज कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि चारों मूल्यांकन केंद्रों पर शिक्षकों व कर्मचारियों के थर्मल स्कैनिंग की सुविधा रहेगी। वहीं शारीरिक दूरी के मानक का कड़ाई से अनुपालन किया जाएगा। इसके लिए विषयवार कापियों का मूल्यांकन कराया जाएगा। कहा कि मूल्यांकन के लिए करीब 2500 परीक्षक नियुक्त है। हालांकि पांच मई को चारों केंद्रों पर 625 परीक्षक बुलाने का निर्णय लिया गया है।

18 मार्च से ठप था मूल्यांकन

जनपद में चार केंद्र 611377 कापियां रखीं हुईं हैं। वहीं हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की कापियों के मूल्यांकन मूल्यांकन 16 मार्च से शुरू हुआ था। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 16 मार्च से मूल्यांकन कार्य स्थगित कर दिया है।

कहां कितनी कापियां

213151 राजकीय क्वींस इंटर कॉलेज

166443 प्रभु नारायण राजकीय इंटर कॉलेज

148993 महाबोधि इंटर कॉलेज

82690 कटिंग मेमोरियल इंटर कॉलेज

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।