एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फतेहपुर : परिषदीय विद्यालयों की ऑनलाइन होगी प्रतियोगिता, तारीखें जारी।

0 comments
फतेहपुर : परिषदीय विद्यालयों की ऑनलाइन होगी प्रतियोगिता, तारीखें जारी।

फतेहपुर। होली से बंद चल रहे परिषदीय स्कूलों के छात्रों की आनलाइन प्रतियोगिताएं कराई जाएंगी। बेसिक शिक्षा विभाग ने कार्यक्रम जारी कर दिया है। प्रतियोगिताओं के परिणाम 30 सितंबर तक आएंगे। प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की अलग-अलग प्रतियोगिताएं होंगी। प्राथमिक स्तर में मेरा गांव विषय पर 10 से 25 जून, मेरा विद्यालय विषय पर पहली से 20 जुलाई तक, मेरे अभिभावक विषय पर पहली अगस्त से 20 अगस्त तक, मेरे अध्यापक विषय पर निबंध प्रतियोगिता पहली सितंबर से 20 सितंबर के बीच संपन्न कराई जाएंगी। उच्च प्राथमिक स्तर की निबंध प्रतियोगिताओं की अलग तिथियां घोषित की गई है। मेरा परिवार विषय पर प्रतियोगिता 25 जून तक संपन्न कराया जाना है। मेरे मित्र विषय पर पहली जुलाई से 20 जुलाई तक, मेरा भविष्य मेरा करियर विषय पर प्रतियोगिता पहली अगस्त से 20 अगस्त तक, कोविड -19 से बचाव विषय पर प्रतियोगिता पहली सितंबर से 20 सितंबर के मध्य संपन्न होगी। दोनो वर्गों की सभी प्रतियोगिताओं के प्रथम, द्वितीय, तृतीय प्रतियोगिताओं को जिला स्तर पर पुरस्कार दिया जाएगा। विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है।


फतेहपुर : राज्य परियोजना के निदेशक विजय किरण
आनंद ने लॉकडाउन में स्कूलों में की गई तालाबंदी के बाद की जा ही ऑनलाइन पढ़ाई के उत्साहवर्धन के लिए 'मेरी उड़ान' प्रतियोगिता कराने का निर्णय लिया है। प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की दो अलग अलग प्रतियोगिता चार विषय वस्तुओं पर आधारित होगी। दोनों प्रतियोगिताओं के जिले के 8 टॉपरों के नाम प्रदेश स्तरीय सूची के लिए भेजे जाएंगे। जिन्हें शासन स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। समग्र शिक्षा के तहत आयोजित की जा रही मेरी उड़ान प्रतियोगिता को जिले में आयोजित कराने के प्लान में चित्रकला, पोस्टर अथवा 500 शब्दों में कथा लेख के साथ प्रतिभाग करेगा। एक बच्चा एक ही विषय पर प्रतिभाग करेगा। सारी प्रविष्टियां वाट्सएप पर भेजी जाएगी। जिसमें निर्णायक मंडल निर्णय लेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।