एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : पीसीएस-2018 का इंटरव्यू 26 दिनों में होगा पूरा, 25 अगस्त से पहले आ सकता है अंतिम चयन परिणाम

0 comments
प्रयागराज : पीसीएस-2018 का इंटरव्यू 26 दिनों में होगा पूरा, 25 अगस्त से पहले आ सकता है अंतिम चयन परिणाम

पीसीएस के 984 पदों पर भर्ती के लिए 2669 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में होना है शामिल

साक्षात्कार प्रतिदिन दो सत्रों सुबह नौ बजे और दोपहर 12 बजे से किया जाएगा आयोजित

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, प्रयागराज पीसीएस-2018 का साक्षात्कार 26 दिनों में पूरा होगा। इंटरव्यू 13 जुलाई से सात अगस्त तक आयोजित किया जाएगा। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सोमवार को साक्षात्कार का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया। साथ ही इंटरव्यू लेटर भी आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।इंटरव्यू का कार्यक्रम जारी होने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि अगर कोई बड़ी बाधा नहीं आई तो पीसीएस-2018 का अंतिम चयन परिणाम 25 अगस्त से शुरू होने जा रही पीसीएस-2019 की मुख्य परीक्षा से पहले जारी हो जाएगा और इससे पीसीएस-2019 के अभ्यर्थियों के लिए चयन के अवसर बढ़ जाएंगे। 
इंटरव्यू की अवधि 26 दिनों की होगी, लेकिन इंटरव्यू 23 दिन ही होगा।13 जुलाई से 31 जुलाई तक प्रतिदिन इंटरव्यू होना है। एक से तीन अगस्त तक इंटरव्यू नहीं होगा और इसके बाद चार से सात अगस्त तक इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। यानी रविवार के साप्ताहिक अवकाश पर भी साक्षात्कार का आयोजन होगा।इस दौरान रविवार के दो साप्ताहिक अवकाश पड़ेंगे। पीसीएस के 984 पदों पर भर्ती के लिए 2669 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में शामिल होना है।यूपीपीएससी ने जिस तरह से साक्षात्कार का कार्यक्रम निर्धारित किया है, उससे यह स्पष्ट है कि आयोग 25 अगस्त से पहले पीसीएस-2018 का अंतिम चयन परिणाम जारी करने की तैयारी में है। साक्षात्कार का कार्यक्रम काफी व्यस्त है। साक्षात्कार प्रतिदिन दो सत्रों सुबह नौ बजे और दोपहर 12 बजे से आयोजित किया जाएगा। साक्षात्कार में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट पर ऑनलाइन फॉर्म सेट भरना है और इसे डाउनलोड करके प्रिंट निकालना है।अभ्यर्थियों को आवेदन की हार्डकॉपी के साथ अन्य अभिलेख भी इंटरव्यू में साथ ले जाने होंगे।फॉर्म कैसे भरा जाए और कौन से अभिलेख साथ ले जाने हैं, इसकी विस्तृत जानकारी आयोग की वेबसाइट पर दी गई है।अभ्यर्थियों को इंटरव्यू वाले दिन पहले सत्र में सुबह नौ बजे और दूसरे सत्र में दोपहर 12 बजे आयोग परिसर स्थित यमुना भवन में पहुंचना है।

*बीस अभ्यर्थियों को ई-मेल पर भेजे गए इंटरव्यू लेटर*

कोर्ट में दाखिल याचिका खुशबू बंसल बनाम स्टेट ऑफ यूपी व अन्य में पारित निर्णय के परिप्रेक्ष्य में 20 अभ्यर्थियों को ऑनलाइन प्रक्रिया में शामिल नहीं किया गया है। इंटरव्यू लेटर, आवेदनपत्र, प्रमाणीकरण पत्रक, देशनापत्रक, अंकतालिका विवरण व अधिमान्यता प्रमाणपत्र इन अभ्यर्थियों के रजिस्टर्ड ई-मेल पर प्रेषित किए गए हैं। इनको भरकर समस्त अभिलेखों के साथ अभ्यर्थियों को निर्धारित तिथि पर साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना है। किसी वजह से इस प्रक्रिया में अगर कोई दिक्कत आती है, तब इन अभ्यर्थियों को निर्धारित तिथि पर साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।