एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के एडेड डिग्री कॉलेजों में 3900 असिस्टेंट प्रोफेसर की होगी भर्ती, शासन से मिली अनुमति

0 comments
प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के एडेड डिग्री कॉलेजों में 3900 असिस्टेंट प्रोफेसर की होगी भर्ती, शासन से मिली अनुमति

यूपी के अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) डिग्री कॉलेजों में शिक्षकों के खाली पदों को भरने की प्रक्रिया हो रही है शुरू

उत्तर प्रदेश में एडेड डिग्री कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के करीब 4600 पद हैं खाली

प्रयागराज, जेएनएन। लंबे समय से भर्ती की आस में बैठे प्रतियोगियों के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश के अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) डिग्री कॉलेजों में शिक्षकों के खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो रही है। शासन ने उच्च शिक्षा निदेशालय को 3900 असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती की अनुमति दे दी है। निदेशालय की ओर से इसी सप्ताह अधियाचन उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग को भेज देगा, फिर आयोग उसी के अनुरूप विज्ञापन निकालकर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करेगा।उत्तर प्रदेश भर में एडेड डिग्री कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के करीब 4600 पद खाली हैं।खाली पदों को भरने के लिए निदेशालय ने फरवरी में पूरा ब्योरा एकत्र करके शासन को भेजा था।लेकिन, अनुमति मिलने में करीब चार माह का समय लग गया। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. वंदना शर्मा का कहना है कि शासन ने असिस्टेंट प्रोफेसरों की नई भर्ती निकालने की अनुमति दे दी है। हम बची प्रक्रिया पूरी करके अधियाचन आयोग को भेज देंगे। यह कार्य इसी सप्ताह पूरा कर लिया जाएगा।

भर्ती में गरीब सवर्णों को मिलेगा आरक्षण :

असिस्टेंट प्रोफेसर पद की नई भर्ती उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग विज्ञापन संख्या 50 के तहत निकालेगा। इस भर्ती में गरीब सवर्णों को आरक्षण मिलेगा। सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।