एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : सफल न होने वाले विद्यार्थियों को मिलेगा परीक्षा का मौका, स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षाओं का मामला, उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने विवि से 23 जुलाई तक मांगी कार्ययोजना

0 comments
लखनऊ : सफल न होने वाले विद्यार्थियों को मिलेगा परीक्षा का मौका, स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षाओं का मामला, उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने विवि से 23 जुलाई तक मांगी कार्ययोजना


लखनऊ। प्रदेश सरकार ने विश्वविद्यालयों और डिग्री कॉलेजों की परीक्षाओं को लेकर बीते एक महीने से चल रही ऊहापोह की स्थिति बृहस्पतिवार को स्पष्ट कर दी है। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि यदि कोई विद्यार्थी स्नातक, स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष या अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल नहीं हो पाता है तो उसे संबंधित कोर्स या विषय में विशेष परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाएगा। विवि अपनी और छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विशेष परीक्षाएं करा सकते हैं। लेकिन यह विशेष परीक्षा शैक्षणिक सत्र 2019-20 में केवल एक बार ही होगी। 



स्नातक एवं स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर में बैकलॉग के तहत आने वाले विद्यार्थियों की परीक्षाएं ऑफलाइन या ऑनलाइन अनिवार्य रूप से कराई जाएंगी। उपमुख्यमंत्री ने राज्य विवि को कोरोना संक्रमण के मद्देनजर विवि का सत्र नियमित रखने और विद्यार्थियों के भविष्य एवं आवश्यकता को ध्यान में रखकर परीक्षा कार्यक्रम और अपनी कार्य योजना 23 जुलाई तक शासन में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।