एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बस्ती : डाटा फीड न करने वाले शिक्षकों का रुक सकता है वेतन, ऐसे शिक्षकों की सूची भेजी जाएगी मुख्यालय

0 comments
बस्ती : डाटा फीड न करने वाले शिक्षकों का रुक सकता है वेतन, ऐसे शिक्षकों की सूची भेजी जाएगी मुख्यालय
 ऐसे शिक्षकों की सूची भेजी जाएगी मुख्यालय

बस्ती। परिषदीय विद्यालय के शिक्षक, अनुदेशक और शिक्षामित्र 31 जुलाई तक अपने प्रमाण पत्रों को मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड करेंगे। हालांकि अब भी करीब तीन हजार शिक्षकों ने इस प्रक्रिया को नहीं अपनाया है। लिहाजा उनका वेतन रुक सकता है।

पोर्टल पर ब्योरा अपलोड करने वाले शिक्षकों ने शैक्षिक अभिलेख, पैन व आधार कार्ड आदि अपलोड किए हैं। शिक्षक खुद अपलोड किए गए ब्योरा की जांच करेंगे। यदि कोई गलती हुई होगी तो ऑनलाइन फार्म भरकर विभाग से ब्योरा में सुधार कराएंगे। जिले में 1747 प्राथमिक और 639 उच्च प्राथमिक विद्यालय हैं। इसमें 7767 शिक्षक मानव संपदा पोर्टल पर पंजीकृत हैं। इसमें 1277 प्रधानाध्यापक,-4061 सहायक शिक्षक, 371 अनुदेशक

और 2058 शिक्षामित्र शामिल हैं। अब तक 2833 शिक्षकों ने अपना डाटा पोर्टल पर अपलोड ही नहीं किया। जबकि 194 शिक्षकों का डाटा पोर्टल से मैच नहीं हो रहा। लिहाजा करीब तीन हजार शिक्षकों का जुलाई का वेतन रुक सकता है। प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष उदय शंकर शुक्ल ने बताया कि मानव संपदा पोर्टल न चलने के कारण दस्तावेज अपलोड करने में शिक्षकों को समस्याएं, आ रही हैं। इसके कारण कई शिक्षकों का डाटा अपलोड नहीं हो रहा है। बीएसए अरुण कुमार ने शिक्षकों को अपना डाटा फीड करने के निर्देश दिए हैं। यदि 31 जुलाई तक डाटा फीड नहीं करेंगे तो उनका वेतन रोक दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।