एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की 20 फीसद फीस माफी की घोषणा

0 comments
लखनऊ : अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की 20 फीसद फीस माफी की घोषणा

लखनऊ, जेएनएन। अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने लॉकडाउन के दौरान आर्थिक संकट का सामना करने वाले अभिभावकों को शुक्रवार को फीस में बड़ी राहत दी।एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने 20 फीसद फीस माफी की घोषणा की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष ने क्राइस्टचर्च कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बताया कि यह व्यवस्था सरकारी कर्मचारी अथवा मेडिकल व्यवसाय अथवा ऐसे लोग जिनका लॉकडाउन के दौरान व्यवसाय ठीक था है इनके लिए नहीं होगी। इस दौरान सीएमएस की अध्यक्ष डॉ. गीता गांधी ने कहा कि हम इस संकट की घड़ी में अभिभावकों के साथ हैं। हम बच्चों की पढ़ाई रुकने नहीं देंगे। पर इस स्थिति में अभिभावकों को भी विद्यालयों की समस्याओं को समझना चाहिए। इस दौरान अन्य विद्यालयों के प्रबंधक बजी मौजूद रहें।

इन मदो में दी गई राहत

फीस में 20 फीसद की होगी छूट। 
पुराने बच्चों से एडमिशन फीस नहीं ली जाएगी। पर दाखिला लेने वाले बच्चों से ली जाएगी।
स्कूल बंद रहने की अवधि मेंटीनेंस चार्जेज, लाइब्रेरी शुल्क नहीं ली जाएगी।

ऐसे मिलेगा फीस में 20 फीसद माफी का लाभ

फीस में छूट जा लाभ लेने के लिए अभिभावकों को साक्ष्यों के साथ स्कूल के प्रबंधक अथवा प्रिंसिपल से मिलना होगा। उन्हें एक प्रार्थना पत्र देकर उसमे अपने व्यवसाय और आर्थिक संकट का जिक्र करना होगा। इसके बाद उन्हें फीस में छूट मिलेगी। इसके अलावा कुछ ऐसे प्राइवेट फर्म के कर्मचारी हैं जिनक वेतन समय से नहीं आ रहा है अथवा कम मिल रहा है उन्हें साक्ष्य के तौर पर अपने वेतन के बैंक खाते की डिटेल्स लगानी होगी। यह प्रक्रिया अभी अभिभावक आज से ही शुरू कर दें। 

10 अगस्त तक जमा करें फीस, नहीं तो ऑनलाइन क्लासेज रोक दी जाएंगी

अनिल अग्रवाल ने बताया कि सक्षम अथवा अन्य अभिभावक 10 अगस्त तक अपने बच्चों की फीस जमा कर दें नहीं तो उनके बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज बन्द कर दी जाएंगी। इसकी जिम्मेदारी अभिभावकों की खुद होगी। क्योंकि फीस जमा न होने के कारण विद्यालय बन्दी की कगार पर हैं। हम शिक्षकों की और स्टाफ की फीस देनी है। हनारे शिक्षक इस समय दोगुनी मेहनत करके बच्चो को शिक्षा से जोड़कर उनका भविष्य संवारने में लगे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।