एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : 12 सितंबर को शहर के 39 केंद्रों पर होगी प्रवेश परीक्षा, 18300 अभ्यर्थी होंगे शामिल

0 comments
गोरखपुर : 12 सितंबर को शहर के 39 केंद्रों पर होगी प्रवेश परीक्षा, 18300 अभ्यर्थी होंगे शामिल

*दो पालियों में होगा परीक्षा आयोजन,मॉस्क लगाना होगा अनिवार्य, हर केंद्र पर होगी थर्मल स्क्रीनिंग*

अमर उजाला ब्यूरो, गोरखपुर। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से प्रदेश के पॉलीटेक्निक संस्थानों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षाओं का समस्त कार्यक्रम जारी हो गया है। ऑफलाइन मोड की परीक्षा 12 सितंबर को शहर के 39 केंद्रों पर होगी।दो पालियों में आयोजित होने वाली परीक्षा में 18300 अभ्यर्थी शामिल होंगे। वहीं ऑनलाइन मोड की परीक्षा 15 सितंबर को दो पालियों में शहर के 29 केंद्रों पर होगी। जिसमें छह हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। अभ्यर्थियों के मॉस्क लगाना अनिवार्य होगा। वहीं हर केंद्र पर प्रवेश से पहले अभ्यर्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। दो गज की दूरी का पालन कराने के लिए हर कमरों में अभ्यर्थियों को सीमित संख्या में बिठाया जाएगा। प्रवेश परीक्षा के जिला संयोजक वीरेंद्र कुमार ने बताया कि केंद्र के भीतर अभ्यर्थी पारदर्शी पानी की बोतल, एडमिट कार्ड, बाल प्वाइंट पेन और कोई फोटो युक्त पहचान पत्र ही अंदर लेकर जा सकेंगे।केंद्र पर हैंड सैनिटाइजर और साबुन की व्यवस्था भी परिषद की ओर से मुहैया कराई जाएगी। सुबह की पाली में ग्रुप ए यानी तीन वर्षीय डिप्लोमा इंजीनियरिंग ग्रुप वाले अभ्यर्थियों की परीक्षा सुबह 9-12 बजे के बीच होगी। परीक्षा के लिए 14800 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। दूसरी पाली में ग्रुप ई, ई2 यानी (डिप्लोमा इन फार्मेसी) के अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी। इसके लिए छह केंद्र बनाए गए है।
 
*ऐसे करें प्रवेश पत्र को डाउनलोड*

3500 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। वहीं 15 सितंबर को पहली बार इंजीनियरिंग और फार्मेसी ग्रुप को छोड़कर बाकि बचे नौ ग्रुप (ग्रुप बी, सी,डी, एफ, जी, एच, आई, के1 से के8 ) की परीक्षा छजननलाइन कराई जाएंगी। सुबह की पॉली में 14 तो दूसरी पाली में 15 केंद्रों पर कुल छह हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे।जिला संयोजक ने बताया कि हर परीक्षा केंद्र को परीक्षा से पहले और बाद में सैनिटाइज कराया जाएगा। अभ्यर्थी पेपर देने के बाद उत्तर पुस्तिका की दूसरी कार्बन कॉपी को घर लेकर जा सकेंगे।प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को परिषद की वेबसाइट jeecup.nic.in पर अपने लॉगिन आईडी और पासवार्ड से डाउनलोड कर सकेंगे। चार सितंबर से एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिंक एक्टिवेट हो चुका है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।