एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बाराबंकी : शिक्षकों से तू-तड़ाक में की बात, तो होगी कार्यवाही

0 comments
बाराबंकी : शिक्षकों से तू-तड़ाक में की बात, तो होगी कार्यवाही

बाराबंकी। शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने अगर शिक्षकों से तू तड़ाक में बात की तो उनपर कार्यवाही भी हो सकती है।आदर सूचक शब्दों के साथ नाम न लेकर रौब 
में बात करने वाले कार्यालय के कर्मचारियों को अनुशासनहीनता की कठोर कार्यवाही झेलनी पड सकती है।अक्सर देखा जाता है कि शिक्षा विभाग के कर्मचारी, समस्या लेकर आने वाले शिक्षकों से बेअदब और तू तड़ाक में बात करके अपना रौब लड़ते रहते हैं। बेअदब शैली में बात करने वाले कर्मचारी अब सतर्क हो जायें और अपनी भाषा शैली में सुधार कर लें अन्यथा उनपर अनुशासनहीनता की कार्यवाही होगी।खंड शिक्षा अधिकारी बंकी आर पी यादव ने शिक्षक दिवस से एक दिन पूर्व एक आदेश जारी कर कर्मचारियों को आदेशित किया कि वह शिक्षकों से अदब और सम्मान से पेश आये। दाई ओ बंकी ने अपने आदेश में स्पष्ट शब्दों में लिखा है कि उनके संज्ञान में आया है कि कार्यालय और विद्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा शिक्षकों के प्रति सम्मान जनक व्यवहार नहीं किया जा रहा है जबकि शिक्षक समाज के प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं। उनके प्रति सभी कर्मचारियों द्वारा आदरपूर्ण व सम्मानजनक सम्बोधन की अनिवार्यता है। अतःसमस्त कर्मचारी किसी भी शिक्षक की उपस्थिति अथवा अनुपस्थिति में वार्ता करने हेतु शिक्षकों के नाम में सुश्री, श्रीमती, श्रीमान, सर आदि आदर सूचक संसाधनों का ही प्रयोग करें। बिना आदर सूचक शब्दों के सीधे नाम से सम्बोधन करने वाले कर्मचारी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। बी ओ बंकी, आरपी यादव के इस आदेश की हर तरफतारीफहो रही है। इससे शिक्षक समाज बहुत खुश है और अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।