एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कानपुर : दीक्षा एप से न पढ़ाने वाले 3,749 शिक्षकों से पूछा जाएगा कारण, हो सकती है कार्रवाई

0 comments
कानपुर : दीक्षा एप से न पढ़ाने वाले 3,749 शिक्षकों से पूछा जाएगा कारण, हो सकती है कार्रवाई

मंडल के छह जिलों के शिक्षक दीक्षा एप से पढ़ाई कराने में बरत रहे लापरवाही

कानपुर, जेएनएन। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों को अपने-अपने स्मार्टफोन में दीक्षा एप डाउनलोड कर उससे पढ़ाने के आदेश जारी हुए थे। कानपुर मंडल के छह जिलों में 3,749 शिक्षक ऐसे हैं, जो दीक्षा एप से नहीं पढ़ाते। एडी बेसिक ने विभाग की रिपोर्ट तैयार कराई थी, जिसमें शिक्षकों की यह वास्तविकता सामने आई। इन आंकड़ों को मंडलायुक्त के सामने प्रस्तुत किया गया है। हालांकि ऐसा भी कहा जा रहा है कि इन शिक्षकों से दीक्षा एप से न पढ़ाने का कारण पूछा जाएगा। फिलहाल शासन ने दीक्षा एप का उपयोग निजी स्कूलों के शिक्षकों को भी करना अनिवार्य कर दिया है।

एप से न पढ़ाने वाले किस जिले में कितने शिक्षक

जिले का नाम-शिक्षक

इटावा    482
औरैया    464
कन्नौज    494
कानपुर नगर   498
फर्रुखाबाद 234
कानपुर देहात 1577

इनका ये है कहना

मंडल में जो शिक्षक दीक्षा एप से नहीं पढ़ा रहे हैं, उनसे कारण पूछा जाएगा। संतोषजनक जवाब न होने पर कार्रवाई होगी। -  केसी भारती, एडी बेसिक

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।