एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : कक्षोन्नति पाने को किया डीएलएड वालों का प्रदर्शन, बैक पेपर वालों को एक सेमेस्टर पीछे करने पर भड़के डीएलएड प्रशिक्षु, सीएम को भेजा ज्ञापन

0 comments

प्रयागराज :  कक्षोन्नति पाने को किया डीएलएड वालों का प्रदर्शन, बैक पेपर वालों को एक सेमेस्टर पीछे करने पर भड़के डीएलएड प्रशिक्षु, सीएम को भेजा ज्ञापन


प्रयागराज : डीएलएड प्रशिक्षुओं को कक्षोन्नति देने के आदेश के दूसरे ही दिन शनिवार को बड़ी संख्या में प्रशिक्षुओं ने प्रदर्शन किया। उनकी मांग है कि कक्षोन्नति का आदेश समान रूप से लागू हो। 2018 सेमेस्टर के पहले व दूसरे सेमेस्टर में जिनका बैक पेपर आया है, वे एक सेमेस्टर पीछे हो रहे हैं। परीक्षा संस्था ने सितंबर में इम्तिहान नहीं कराया। युवा मंच ने प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है साथ ही अल्टीमेटम दिया है कि 72 घंटे में निर्णय न होने पर बड़ा आंदोलन होगा।

प्रयागराज के बालसन चौराहे पर डीएलएड 2018 तृतीय सेमेस्टर के प्रशिक्षु एकजुट हुए। उनकी मांग है कि सभी की चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा कराई जाए, जबकि बैक पेपर वालों को पहले तीसरे सेमेस्टर का इम्तिहान देना होगा और बाद में चौथे सेमेस्टर की परीक्षा होगी। शासन ने साढ़े तीन लाख से अधिक को प्रोन्नति देने का निर्देश दिया था, जबकि कक्षोन्नति सिर्फ ढाई लाख से अधिक को ही मिल सकी है। प्रशिक्षुओं ने प्रदर्शन के बाद एसडीएम सदर को सौंपा। परीक्षा संस्था 80 हजार प्रशिक्षुओं से भेदभाव कर रही है। प्रमोट करने में विसंगतियों को दूर कर किया जाए। युवा मंच के अध्यक्ष अनिल सिंह, सतेन्द्र सिंह सीटू ने कहा कि चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा के साथ ही बैक पेपर कराने में किसी तरह का कोई समस्या नहीं है फिर भी बैक पेपर वाले सभी प्रशिक्षुओं को परेशान किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।