एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : मानव संपदा पोर्टल पर 850 शिक्षकों के दस्तावेज की जानकारी अधूरी

0 comments
गोरखपुर : मानव संपदा पोर्टल पर 850 शिक्षकों के दस्तावेज की जानकारी अधूरी


गोरखपुर। मानव संपदा पोर्टल पर सेवा रिकॉर्ड समेत अन्य शैक्षणिक दस्तावेज को अपलोड करने के मामले में जिले के कई शिक्षक पीछे हैं। इन्होंने पोर्टल पर अधूरी जानकारी अपलोड की है। विभाग ने ऐसे 850 शिक्षकों को चिह्नित कर इनकी सूची जारी की है।

बेसिक शिक्षा विभाग ने इन शिक्षकों को दस नवंबर तक अपना ब्यौरा ऑनलाइन दुरुस्त करने के लिए अल्टीमेटम दिया है। इसके बाद ब्यौरा दुरुस्त न करने वाले शिक्षकों का वेतन रोका जाएगा साथ ही संदिग्ध मानते हुए उनकी सूची एसटीएफ को सौंप दी जाएगी। पोर्टल पर शिक्षकों को अपना विवरण अपलोड करने का निर्देश विभाग की तरफ से कई बार दिया गया। यहां तक कि कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई लेकिन अब भी 248 शिक्षकों का विवरण अपलोड नहीं हो सका है। नए शिक्षकों को भी देना होगा ब्यौरा
बीएसए बीएन सिंह ने बताया कि नवनियुक्त 517 शिक्षकों को भी आवंटित विद्यालय पर कार्यभार ग्रहण करने के बाद मानव संपदा पोर्टल पर जानकारी अपलोड करनी होगी। इसे लेकर शासन से दिशा-निर्देश का इंतजार है। जिन शिक्षकों का ब्यौरा अधूरा है या सर्विस रिकॉर्ड की जानकारी नहीं दी गई है, उन्हें 10 नवंबर तक का आखिरी समय शासन की ओर से दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।