एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

वाराणसी : आंगनबाड़ी केंद्रों को संवारने के लिए आज वाराणसी आएंगी राज्यपाल, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से करेंगी संवाद

0 comments
वाराणसी : आंगनबाड़ी केंद्रों को संवारने के लिए आज वाराणसी आएंगी राज्यपाल, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से करेंगी संवाद 


राज्यपाल आनंदीबेन पटेल - फोटो : गूगल
 
वाराणसी । नीति आयोग की निगरानी में देश के पहले मॉडल ब्लाक के रूप में विकसित हो रहे वाराणसी के सेवापुरी के आंगनबाड़ी केंद्रों को अत्याधुनिक रूप देने के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सोमवार को तीन दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगी। इस दौरान वे स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से भी संवाद करेंगी।
विज्ञापन


राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सोमवार को वाराणसी आएंगी और शाम को स्वयं सहायता समूह, सामाजिक संगठन, रोटरी क्लब सहित अन्य संगठनों के साथ बैठक करेगी। मंगलवार को सेवापुरी के मतुका और अमिनी गांव के आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करेंगी। सेवापुरी ब्लाक के सभागार में कुपोषित बच्चों की माताओं, आंगनबाड़ी केंद्रों की सहायिका और पर्यवेक्षकों के साथ बैठक करेंगी।
बुधवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद कुछ संगठनों के साथ बैठक करेंगी। यहां बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर वाराणसी के मॉडल ब्लाक के आंगनबाड़ी केंद्रों की कमान राज्यपाल ने संभाल ली है। वे अपनी निगरानी में इन केंद्रों को अत्याधुनिक बनाने की नींव रखेंगी। इसमें निजी कंपनियों के सीएसआर फंड की मदद ली जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।