एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : शिक्षक भर्ती 570 महिला अभ्यर्थियों ने कराई काउंसिलिंग

0 comments
महराजगंज : शिक्षक भर्ती 570 महिला अभ्यर्थियों ने कराई काउंसिलिंग


महराजगंज। 36590 शिक्षक भर्ती के तहत बृहस्पतिवार को महिलाओं के 647 पदों के सापेक्ष 570 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई। जनपद के प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी पांच दिसंबर को शहर के एक मैरिज हाल में नियुक्तिपत्र वितरित करेंगे।
बेसिक शिक्षा विभाग ने जिले में 1328 पदों पर होने वाले शिक्षक भर्ती के लिए बृहस्पतिवार को महिलाओं को काउंसिलिंग के लिए बुलाया था। 570 महिला अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग में हिस्सा लिया। काउंसिलिंग के बाद आवेदक भौगोलिक स्थिति का पता करने में जुटे हैं। काउंसिलिंग प्रक्रिया को बेहतर ढंग से संपन्न कराने में डायट प्राचार्य रवींद्र सिंह, प्रभारी बीएसए श्यामसुंदर पटेल, नोडल अधिकारी तारकेश्वर पांडेय, हेमवंत कुमार, जिला समन्वयक एमडीएम शैलेंद्र वर्मा, सामुदायिक सहभागिता अनुपम कुमार, बालिका शिक्षा आरपी सिंह, अर्जुन शाही व अरशद जमील, पटल सहायक मनीष सिंह, कुलदीप चौधरी, राममूर्ति, विजय आजाद, सत्यप्रकाश श्रीवास्तव, एमआईएस प्रभारी दिनेश मिश्रा, डायट के कर्मियों ने भी अहम भूमिका निभाई। प्रभारी बीएसए एसएस पटेल ने बताया कि जिले में बृहस्पतिवार को कुल 570 महिला अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई। बच्चों के साथ आईं महिला अभ्यर्थियों को काफी समस्या उठानी पड़ी। भीड़भाड़ के बीच जहां महिलाओं ने खड़े रहकर अपनी बारी की प्रतीक्षा की, वहीं उनके साथ आए परिजनों ने बच्चों को संभाला। वहीं प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए अभ्यर्थियों को नगर में रहने के लिए मुकम्मल जगह नहीं मिल रही है। नगर व आसपास स्थित होटल व लॉज खचाखच भर गए हैं। इससे उन्हें विभिन्न प्रकार की मुश्किलों का सामना भी करना पड़ रहा है।
काउंसिलिंग के दौरान भीड़ की वजह से यातायात कर्मी भी काफी परेशान हुए। प्रदेश के विभिन्न जिलों से अभ्यर्थियों के पहुंचने तथा जगह के अभाव में सड़क किनारे वाहनों को खड़ा किए जाने के कारण डायट के आसपास कई बार जाम की स्थिति बनी।

 Amar Ujala 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।