एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक मांग रहे होली पर दो दिन का अवकाश

0 comments
प्रयागराज : परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक मांग रहे होली पर दो दिन का अवकाश

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज
उत्तर प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों की परीक्ष्राएं 25 एवं 26 मार्च को होंगी। दो दिन में परीक्षा पूरी करने के बाद 27 से 30 मार्च के बीच स्कूलों को बच्चों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा करके 31 मार्च को परीक्षाफल जारी करना होगा। इससे पहले 23 एवं 24 मार्च को विद्यालयों को प्रश्नपत्र का वितरण सहित परीक्षा तैयारी का कार्यक्रम रखा गया है। होली के त्यौहार के बीच कॉपियों के मूल्यांकन एवं परीक्षाफल तैयार करने के निर्देश के बाद भी शिक्षकों ने 30 मार्च को अवकाश घोषित करने की मांग की है।


27 से 30 मार्च के बीच तय मूल्यांकन एवं परीक्षाफल तैयार करने के कार्यक्रम के बीच 28 मार्च को रविवार के साथ होलिका दहन है, 29 मार्च को होली का मुख्य पर्व है। इस दौरान रंग खेला जाएगा। अपने आसपास के क्षेत्र में होली का रंग दो दिन खेला जाता है, ऐसे में 30 मार्च को परीक्षा संबंधी कार्य शिक्षकों के लिए करना कठिन होगा।  


वैचारिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को पत्र भेजकर 30 मार्च को होली का अवकाश घोषित करने की मांग की है।प्रदेश के महानिदेशक स्कूल शिक्षा की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार 23, 24 मार्च परीक्षा संबंधी तैयारी और 25 एवं 26 मार्च को परीक्षा के बाद 27 से 30 मार्च के बीच मूल्यांकन एवं परीक्षाफल तैयार करने की योजना है। वैचारिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के ज्ञान प्रकाश सिंह एवं यशवंत चौधरी ने होली के त्यौहार के लिए दो दिन के अवकाश की मांग की है।

होली के अवकाश में एसएमसी में अभिभावकों, बच्चों को स्कूल बुलाया

सेंट मैरीज कान्वेंट होली के अवकाश के दिन बच्चियों एवं अभिभावकों को रिपोर्ट कार्ड वितरण के लिए बुला लिया है। अभिभावकों का कहना है कि होली 29 मार्च को है, प्रयागराज की परंपरा रही है, यहां दूसरे दिन पहले दिन से अधिक रंग खेला जाता है। ऐसे में 30 मार्च को अभिभावक बच्चों को लेकर स्कूल कैसे रिपोर्ट कार्ड लेने आ पाएंगे। इस बारे में अभिभावकों से स्कूल प्रशासन से संपर्क करने की कोशिश की परंतु कोई सुनवाई नहीं हुई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।