एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : परिषदीय स्कूलों के कराए गए औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिले 62 शिक्षक, सभी का वेतन कटा

0 comments
गोरखपुर : परिषदीय स्कूलों के कराए गए औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिले 62 शिक्षक, सभी का वेतन कटा

 गोरखपुर: परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति बनाए रखने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से चलाया जा रहा निरीक्षण अभियान मंगलवार को भी जारी रहा। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी के नेतृत्व में खंड शिक्षाधिकारियों और जिला समन्वयकों की अलग-अलग टीम ने 45 विद्यालयों का निरीक्षण किया। जिसमें पांच दर्जन से अधिक शिक्षक अनुपस्थित मिले।

परिषदीय स्कूलों के कराए गए औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिले 62 शिक्षक, सभी का वेतन कटा

छह प्रधानाध्यापक, 31 सहायक अध्यापक, नौ अनुदेशक व 16 शिक्षामित्र गैर हाज‍िर मि‍ले

निरीक्षण के दौरान आठ विद्यालयों पर ताला लटका नजर आया। जबकि 37 विद्यालयों में 62 लोग अनुपस्थित मिले। सभी के अनुपस्थित दिन का वेतन रोक दिया गया है। टीम की ओर से भटहट, चरगांवा, खजनी, और सहजनवां सहित कुल 45 विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में छह प्रधानाध्यापक, 31 सहायक अध्यापक, नौ अनुदेशक और 16 शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले, सभी का वेतन रोक दिया गया है।


बीएसए ने कहा कि बार-बार हिदायत व निरीक्षण के बाद शिक्षकों द्वारा ड्यूटी को लेकर शिथिलता बरती जा रही है। अब जो भी शिक्षक अनुपस्थित मिलेगा उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।