एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के कार्यसमिति एवं ब्लाक अध्यक्ष/मंत्रीयों की बैठक में शिक्षकों को संगठन से जोड़ने पर जोर, विशिष्ट अतिथि रहे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महराजगंज

0 comments
महराजगंज : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के कार्यसमिति एवं ब्लाक अध्यक्ष/मंत्रीयों की बैठक में शिक्षकों को संगठन से जोड़ने पर जोर, विशिष्ट अतिथि रहे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी

महराजगंज । आज दिनांक 07/07/2021 को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय निर्देश के क्रम में जनपद महराजगंज के जिला कार्यसमिति एवम् सभी ब्लॉकों के अध्यक्ष / मंत्री की एक आवश्यक बैठक जिलाध्यक्ष श्री केशव मणि की अध्यक्षता में पूर्व माध्यमिक विद्यालय महराजगंज प्रथम स्थित शिक्षक भवन पर आयोजित की गई,बैठक प्रांतीय पर्वेक्षक श्री अनिल पांडेय उपाध्यक्ष प्रा0शि0 संघ गोरखपुर की उपस्थिति में किया गया । विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महराजगंज श्री ओमप्रकाश यादव एवम् खंड शिक्षा अधिकारी सदर श्री ओ0 पी तिवारी ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।बैठक का संचालन करते हुए जिलामंत्री सत्येंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ दिनेश चंद्र शर्मा जी के  के कुशल नेतृत्व का परिणाम है कि विपरीत परिस्थितियों में संघ शिक्षकों की समस्यायों का समाधान कराने में सफल हुआ है और विभिन्न समस्यायों से सम्बन्धित 21सूत्रीय मांग सरकार के समक्ष रखा गया है जिसको सरकार को मानना ही पड़ेगा इसके लिए सभी लोग कमर कस के तैयार रहें और ट्विटर के माध्यम से अपनी मांगो के समर्थन में संघ द्वारा दिए गए हैश टैग पर ट्वीट करके सरकार को घेरने का प्रयास करें ।जिलामंत्री द्वारा 21 सूत्रीय मांगो को पढ़ कर सुनाया गया जिस पर सभी उपस्थित पदाधिकारियों ने प्रांतीय नेतृत्व के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने की बात की सहमति दिया ।वरिष्ठ उपाध्यक्ष बैजनाथ सिंह ने कहा कि आज शिक्षकों की एकजुटता ही सरकार को हमारी मांगों को मानने के लिए मजबूर कर सकती है इसलिए सभी लोग एकजुट होकर सरकार की शिक्षक विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रांतीय नेतृत्व का साथ दें जिससे हर समस्या का समाधान हो सके ।

प्रांतीय पर्वेक्षक  श्री अनिल कुमार पांडेय ने कहा कि आज शिक्षकों को जो कुछ मिला है वह उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के संघर्षों के बल पर ही मिला है । उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के यशस्वी प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेश चंद्र शर्मा के नेतृत्व में हम अपनी मांगो के लिए सरकार को मजबूर कर देंगे जरूरत है सभी लोग सजग और जागरूक रहें ।

अध्यक्षीय उद्बोधन में जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी ने बताया कि जिस तरह से प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश पर 21 सूत्रीय मांगो के लिए आज पूरे प्रदेश के 75 जिलों में पर्वेक्षक की उपस्थिति में जिला कार्यसमिति की बैठक आहूत की गई है उसी प्रकार 14/07/2021 को सभी ब्लॉकों की कार्यसमिति की बैठक जिले स्तर के पर्वेक्षक की उपस्थित में बैठक की जाएगी और प्रमुख मांगों और समस्यायों के सम्बन्ध में चर्चा की जाएगी ।

साथ ही साथ जिलाध्यक्ष ने बताया कि प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश पर सदस्यता शुल्क 150 रुपए निर्धारित किया गया है जिसमें ब्लॉक ,जिला एवम् प्रदेश का कोटा 50.50 रुपए निर्धारित किया गया है ,साथ ही साथ प्रत्येक वर्ष 5 जनवरी से 31 जनवरी,5 अप्रैल से 30 अप्रैल,5जुलाई से 31 जुलाई और 5 नवम्बर से 30 नवम्बर तक विशेष अभियान चला कर अधिक से अधिक शिक्षकों को प्राथमिक शिक्षक संघ की सदस्यता दिलाई जाए ।

इस अवसर पर राघवेंद्र पांडेय, मनौवर अली,हरीश शाही,वीरेंद्र सिंह,अलाउद्दीन खान,अखिलेश पाठक,पी के सिंह,आनंदपाल गौतम,सीताराम जायसवाल,अरविंद गुप्ता,देवेंद्र मिश्र,धनप्रकाश त्रिपाठी,अभय दुबे, दयानन्द त्रिपाठी, हरिश्चंद चौधरी,अखिलेश मिश्र,राजेश यादव,गोपाल पासवान,गिरींद्र नाथ मिश्र,लालबिहरी,ऋषिकेश त्रिपाठी,जितेंद्र सिंह,अनूप कुमार सहित जिला कार्य समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।