एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सोनभद्र :प्रदेश स्तरीय काव्य पाठ में सम्मानित हुए सोनभद्र के माटी के लाल डॉ बृजेश

0 comments

सोनभद्र :प्रदेश स्तरीय काव्य पाठ में सम्मानित हुए सोनभद्र के माटी के लाल डॉ बृजेश

(बेसिक शिक्षा परिषद सोनभद्र में कार्यरत शिक्षक एवं साहित्यकार डॉ बृजेश कुमार सिंह महादेव की कई पुस्तकें भी प्रकाशित हो चुकी हैं जिसने गद्य और पद्य दोनों विधाएं हैं)

बेसिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा आयोजित ऑनलाइन काव्य पाठ के 13 वी एपिसोड में जनपद सोनभद्र से डॉक्टर बृजेश कुमार सिंह शिक्षक एवं साहित्यकार सम्मिलयित प्राथमिक विद्यालय पल्हारी सेकंड नगवा  को  श्रीमान अब्दुल मुबीन सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक शिक्षा  निदेशालय उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया है. गौरतलब हो कि बेसिक शिक्षा परिषद इन दिनों विविध नवाचार कर रहा है जिसमें ऑनलाइन काव्य पाठ प्रतियोगिता का भी आयोजन कर साहित्यिक क्षेत्र में सक्रिय शिक्षकों को प्रोत्साहित कर रहा है. डॉक्टर बृजेश कुमार सिंह कविता लेखन के साथ कविता वाचन भी करते हैं. डॉक्टर बृजेश ने बताया कि प्रत्येक रविवार को सायं 8:00 बजे फेसबुक लाइव का भी पाठ विगत 1 वर्षों से नियमित कर रहा हूं साथ ही कई साहित्यिक पटल पर भी काव्य पाठ समय-समय पर करता रहता हूं. अखिल राज ऑनलाइन काव्य संगोष्ठी "परवाज" के संरक्षक सहायक शिक्षा निदेशक एवं संयोजक मंडल  में लखनऊ के मोहम्मद अदील मंसूरी गौतम बुध नगर के मृदुला शुक्ला का विशेष आभार प्रकट किया जिन्होंने परिषदीय शिक्षकों के लिए काव्य पाठ का एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराया है. साथ ही डॉक्टर रेणु देवी जनार्दन पांडे अखिलेश चंद्र पांडे शिवम सिंह एवं मंसूर अहमद को भी धन्यवाद ज्ञापित किया है. इस सम्मान से जहां एक और जनपद का गौरव बढ़ा है वहीं दूसरी तरफ बेसिक शिक्षा परिषद सोनभद्र के परिषदीय रचनाकार प्रेरित हुए हैं. डॉक्टर बृजेश महादेव ने जनपद स्तर पर भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजन करने की बात कहीं.


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।