एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सिद्धार्थनगर : पूर्व माध्यमिक विद्यालय-बूड़ा के सहायक अध्यापक /जिला स्काउट मास्टर सिद्धार्थ नगर श्री महेश कुमार ने अपने एकलौती सुपुत्री पूर्णिमा का प्राथमिक विद्यालय-बरदहवा कराया नामांकन

0 comments

सिद्धार्थनगर : पूर्व माध्यमिक विद्यालय-बूड़ा के सहायक अध्यापक /जिला स्काउट मास्टर सिद्धार्थ नगर श्री महेश कुमार ने अपने एकलौती सुपुत्री पूर्णिमा का प्राथमिक विद्यालय-बरदहवा कराया नामांकन

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित बेसिक शिक्षा परिषद जनपद सिद्धार्थ नगर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय-बूड़ा के सहायक अध्यापक /जिला स्काउट मास्टर सिद्धार्थ नगर श्री महेश कुमार ने अपने एकलौती सुपुत्री पूर्णिमा का प्राथमिक विद्यालय-बरदहवा विकास क्षेत्र-बर्डपुर जनपद सिद्धार्थ नगर में कक्षा -1 में नामांकन करवाया है। महेश कुमार जनपद-सिद्धार्थ नगर का प्रतिनिधित्व प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिताओं में कई बार बतौर अध्यापक कर चुके हैं और स्थान भी दिलवा चुके हैं अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश भारत स्काउट और गाइड महानगर लखनऊ द्वारा वर्चुअल वर्कशॉप जो योगा इंस्ट्रक्टर कोर्स फार कम्यूनिटी लीडर हेतु कराया गया था जिसमें बतौर रिसोर्स पर्सन योग का प्रशिक्षण भी दिया था तथा वर्ष 2021 में इन्नोवेटिव टीचर आफ द ईयर के पुरस्कार से भी पुरस्कृत हुए हैं बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षण व्यवस्था में अतूल्य योगदान देते हैं तथा इनके विद्यालय में महज एक अध्यापक जो स्वयं प्रभारी प्रधानाध्यापक है तथा इनकी पत्नी संगीता इन्हीं के साथ अनुदेशक पद पर कार्यरत हैं पति-पत्नी से सजा यह विद्यालय सदैव जनपद में अच्छी शिक्षण व्यवस्था हेतु चर्चा में रहता है। सरकारी व्यवस्था को देखते हुए इन्होंने अपनी बेटी का नामांकन सरकारी विद्यालय में करवाया है ।
इनकी पत्नी संगीता कहती हैं कि प्राथमिक विद्यालय-बरदहवा में भी दो अध्यापक है वहां की प्रभारी प्रधानाध्यापिका श्रीमती सरिता सिंह बहुत ही अनुशासित एवं कर्मठी हैं। उनके सानिध्य में हमारी बच्ची बहुत ही सुरक्षित रहेगी।
हमें गर्व है कि हम बेसिक शिक्षा परिषद के परिवार है।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।