एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : शासन की मंशा में नहीं खोट, तभी योग्य शिक्षक हो रहे चयनित - योगी

0 comments
गोरखपुर : शासन की मंशा में नहीं खोट, तभी योग्य शिक्षक हो रहे चयनित - योगी



गोरखपुर। राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के नवनियुक्त सहायक अध्यापकों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर की दो शिक्षिकाओं से एनआईसी भवन में ऑनलाइन संवाद किया।सीएम ने उनसे शिक्षक बनने के बाद की अनुभूति के बारे में पूछा।अंग्रेजी की शिक्षिका निखत परवीन से कहा कि अब आपकी जिम्मेदारी बढ़ गई है।आप अपने साथ-साथ अपने समाज की महिलाओं और बेटियों को शिक्षा के प्रति जागरूक करेंगी न ? इस पर शिक्षिका ने सहर्ष दिव्यांग बच्चों को भी जागरूक करने का संकल्प लिया। सीएम ने कहा कि शासन का एजेंडा जब विकास होता है तो पारदर्शी तरीके से योग्य अभ्यर्थियों का चयन होता है। आप जैसे योग्य लोग आगेे बढ़ रहे हैं, क्योंकि शासन की मंशा में कोई खोट नहीं है। शासन ने तय किया था कि ईमानदारी से चयन करना है। इसी के तहत लोक सेवा आयोग ने आपकी परीक्षा ली और योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया है।मुख्यमंत्री ने बड़हलगंज की नवनियुक्त शिक्षिका हेम प्रभा ओझा से संवाद किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपका चयन गृह विज्ञान की शिक्षिका के रूप में हुआ है। आप कौन-कौन से काम जानती हैं? शिक्षिका ने कहा कि मैं बच्चों को कुपोषण से बचाने के अलावा छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने का कार्य करूंगी।सीएम ने स्कूलों में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों व एसेंबली में गृह विज्ञान का एक अलग कार्यक्रम बनाने पर जोर दिया। कार्यक्रम में सदर सांसद रवि किशन, राज्यसभा सदस्य शिव प्रताप शुक्ला, विधायक एमपी सिंह, शीतल पांडेय, संत प्रसाद, फतेह बहादुर सिंह, डीएम के. विजयेंद्र पांडियन, सीडीओ इंद्रजीत सिंह, जेडी योगेंद्रनाथ सिंह व डीआइओएस ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह भदौरिया आदि मौजूद रहे।

*रवि किशन मुंबई से नियुक्ति पत्र देने आए हैं*

शिक्षिका हेमप्रभा ओझा से बातचीत के दौरान सीएम ने कहा कि आपको नियुक्ति पत्र देने खुद सदर सांसद रवि किशन शुक्ल मुंबई से आए हैं। ये किसी कार्यक्रम में जब जाते हैं तो उसका शुल्क इन्हें मिलता है, मगर जनहित के कार्यक्रम में इन्होंने अपना समय निकाला है। कार्यक्रम में शामिल सभी जनप्रतिनिधियों को बधाई देता हूं।

*15 शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र*

प्रदेश के 3317 सहायक अध्यापकों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में गोरखपुर में राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में चयनित 15 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया। इनमें अंग्रेजी की शिक्षिका रागिनी दुबे, नीतू कुमारी, पूनम शुक्ला व निकहत परवीन और बृजेश कुमार, जीव विज्ञान के अफजल खान, शिवि श्रीवास्तव, अखिलेश यादव व सुषमा सिंह, संस्कृत के परमेश्वर गुप्ता व अखिलेश कांदू तथा गणित के नरेंद्र कुमार यादव व दिवाकर तिवारी, गृह विज्ञान की सहायक अध्यापक प्रतिमा गौड़ व हेमप्रभा ओझा आदि शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।